पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुंबई का चोर नेपाल भाग रहा था सीतापुर में गिरफ्तार:बैग से 13 लाख रूपए गिरफ्तार, टूरिस्ट बस से निकलने की फिराक में था

सीतापुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई पुलिस सीतापुर के लिए रवाना हो चुकी है।  - Money Bhaskar
मुंबई पुलिस सीतापुर के लिए रवाना हो चुकी है। 

सीतापुर में पुलिस को चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान नेपाल के एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके पास मौजूद 13 लाख 25 हजार रुपये बरामद किए है। पुलिस का दावा है कि यह अभियुक्त टूरिस्ट बस से सवार होकर नेपाल भागने की फिराक में था। जिसे मुंबई पुलिस की सूचना पर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने मामले की सूचना मुंबई पुलिस को दी है। मुंबई पुलिस सीतापुर के लिए रवाना हो चुकी है।

मुंबई से चोरी कर भाग रहा था नेपाल

मामला लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के भदफर इलाके की है। मिली जानकारी के मुताबिक, नेपाल प्रांत के जनपद कैलाली, थाना चौमाल के बनेभीरा निवासी अनिल पेशे से एक चोर है। पुलिस का कहना है कि बीती 2 नवंबर 2021 को मुंबई के चैंबूर थाना क्षेत्र में एक मकान में घुसकर चोर अनिल ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस चोरी की एवज में मुंबई पुलिस ने चैंबूर थाना क्षेत्र में अपराध संख्या 622/21 के तहत धारा 457,380,34 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर चोर की तलाश शुरू की थी। सीतापुर पुलिस को मुंबई पुलिस द्वारा एक इनपुट मिला। जिसके बाद पुलिस ने यूपी नेपाल बॉर्डर पर चेकिंग अभियान चलाया और पैसा लेकर भाग रहे अभियुक्त को धर दबोचा।

टूरिस्ट बस से हुई गिरफ्तारी

मुंबई पुलिस की सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक टूरिस्ट बस नंबर UP 22 T 9996 से एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास मौजूद एक बैग के अंदर 13 लाख 25 हजार रुपये बरामद किए है। पुलिस ने बस और अभियुक्त को कब्जे में लेकर मुंबई पुलिस को सूचना दे दी है। पुलिस का कहना है कि मुंबई पुलिस वहां से रवाना हो गयी और टीम के आने के उपरांत ही मामले की गहनता से पूछताछ और छानबीन की जाएगी।