पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर...3 घण्टे गुल रही सदर जिला अस्पताल की बिजली:मोबाइल की रोशनी में मरीजों का हो रहा इलाज, उमस भरी गर्मी में मरीज बेहाल

सीतापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में मोबाइल की रोशनी में मरीज को देखते तीमारदार - Money Bhaskar
सीतापुर में मोबाइल की रोशनी में मरीज को देखते तीमारदार

सीतापुर में जिला अस्पताल की बिजली व्यवस्था ध्वस्त होने से मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां जिला अस्पताल के भूमिगत केबिल में तकनीकी खराबी आ जाने से पिछले तकरीबन 3 से 4 घण्टे से बिजली गायब है। बिजली व्यवस्था ध्वस्त होने से वहां भर्ती मरीजों को उमस भरी गर्मी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल का स्टॉफ मरीजों को मोबाइल की रोशनी में उपचार कर रहा है और विधुत विभाग के कर्मचारी लाइन को दुरुस्त करने में लगे हुए है लेकिन अभी तक लाइन दुरुस्त नही हो सकी है। जिला अस्पताल के सीएमएस का कहना है कि मरीजों को थोड़ी परेशानियां हो रही है और जल्द ही बिजली व्यवस्था सही होते ही अस्पताल का काम पटरी पर आ जायेगा।

3 से 4 घण्टे गायब रही बिजली

मामला सदर जिला अस्पताल का है। यहां आज पिछले कई घण्टों से बिजली व्यवस्था चरमरा गयी है। जिला अस्पताल में अंडरग्राउंड पड़ा एक केबिल में तकनीकी खराबी आ गयी जिससे मरीजों सहित अस्पताल प्रशासन का बुरा हाल है। इस इस उमस भरी गर्मी में मरीज और उनके तीमारदार हाथ वाले बेनो का जहां इस्तेमाल कर गर्मी से निजात पा रहे है वहीं डॉक्टर मोबाइल की रोशनी में मरीजों का उपचार कर रहे हैं।

बिजली लाइन को ठीक करते विधुत कर्मचारी
बिजली लाइन को ठीक करते विधुत कर्मचारी

इमरजेंसी में आने वाले मरीजों का इलाज मोबाइल की रोशनी में किया जा रहा है क्योंकि इन्वर्टर व्यवस्था भी चौपट हो चुकी है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीज इस भीषण गर्मी में बेहाल है और अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक होने से उमस भी अधिक है।

गुरुवार से पटरी पर नही लौटी बिजली व्यवस्था

गुरुवार की देर शाम आये तूफान और मूसलाधार बारिश के पटरी से उतरी बिजली व्यवस्था आज भी पटरी पर नही लौट सकी है। शहर के कई कॉलोनियों में अभी भी बिजली की समस्या बनी हुयी है लेकिन बिजली विभाग अपने सुस्त रवैये से बिजली व्यवस्था को पटरी पर लाने में जुटा हुआ है। इसी प्रकार का जिला अस्पताल में भी भूमिगत केबिल में फाल्ट आ गयी है और कर्मचारी उसे घण्टों से दुरूरत करने में जुटे हुए है लेकिन अभी तक बिजली व्यवस्था बहाल नही हो सकी है। सीएमएस का कहना है कि मरीजों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और कर्मचारी लाइन को दुरुस्त करने में लगे हुए है जल्द ही लाइन सही करा ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...