पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर में 28 लाख को लगनी है कोरोना बूस्टर डोज:प्राइवेट सेटर्स ने आवेदन करने में देरी की, 250 रुपए का रेट ही है तय

सीतापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुस्टर डोज लगवाने के लिए लोगों को लखनऊ नहीं जाना होगा। - Money Bhaskar
बुस्टर डोज लगवाने के लिए लोगों को लखनऊ नहीं जाना होगा।

सीतापुर में कोरोना की बूस्टर डोज के लिए लोगों को अपने घर के करीब ही सेंटर तक जाना होगा। क्योंकि, अब स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र निर्धारित किए हैं। उम्मीद की जा रही है कि एक सप्ताह के अंदर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी। अभी तक बूस्टर डोज के लिए लखनऊ के चक्कर लगाने पड़ रहे थे। सीतापुर में 28 लाख लोगों को बुस्टर डोज लगाई जानी है।

250 रुपए में बूस्टर डोज
स्वास्थ्य विभाग ने सीतापुर में बूस्टर डोज रखने और लगवाने के लिए प्राइवेट सेटरों से आवेदन मांगे थे। लेकिन, डेड लाइन बीतने के बाद भी किसी भी प्राइवेट सेटरों ने आवेदन किया था। लिहाजा सीतापुर में केंद्र स्थापित न होने के चलते लोगों को कोविड की बूस्टर डोज लगवाने के लिए सीतापुर से 90 किलोमीटर दूर लखनऊ के चक्कर काटने पड़ते थे। लेकिन, अब लोगों को इस चक्कर काटने की समस्या से निजात मिल जाएगी। 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों को कोरोना की बूस्टर डोज लगवाने के लिए 250 रुपए खर्च करने होंगे।

सीतापुर में स्वास्थ्य महकमे ने कोरोना की पहली और दूसरी डोज फ्री उपलब्ध कराई थी। लेकिन, अब बूस्टर डोज के लिए आम आदमी को जेब ढीली करनी पड़ेगी। बूस्टर डोज लगने की सुविधा शासन से तकरीबन 2 महीने पहले ही मिल चुकी थी। लेकिन, सीतापुर में आदेश 2 माह बीतने को है। लेकिन, बूस्टर डोज की शुरुआत अभी तक शुरू नहीं हो सकी है। एसीएमओ डॉ पी.के.सिंह का कहना है कि बूस्टर डोज की शुरुआत जल्द ही शुरू हो जाएगी। क्योंकि, अब प्राइवेट सेंटर चिन्हित हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...