पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर में 3 हत्यारोपियों को उम्रकैद:2009 में घेरकर युवक को मारी थी गोली,34 हजार का लगा जुर्माना

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में न्यायालय ने तीन आरोपियों को सुनाई सजा - Money Bhaskar
सीतापुर में न्यायालय ने तीन आरोपियों को सुनाई सजा

सीतापुर में न्यायालय ने आज तीन हत्यारोपियों को हत्या का दोषी करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 13 साल बाद मिलें इस इंसाफ के बाद पीड़ित परिवार ने न्यायालय को धन्यवाद दिया है। न्यायालय ने आजीवन कारावास के साथ ही साथ तीनों आरोपियों पर 34 हजार रुपये अर्थदंड की भी सजा सुनाई है और साथ ही यह अर्थदंड न जमा करने पर सजा की अवधि बढ़ा दी जाएगी। न्यायालय के आदेश के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर मेडिकल कराकर सभी को सजा प्रावधान के साथ जेल भेज दिया है।

2009 में हुई थी वारदात

मामला बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जनुवां इलाके की है। यहां के निवासी राजू 31 मई 2009 की शाम साइकिल से घर वापस जा रहा था कि तभी गांव के ही कुछ लोगों जिनकी पुरानी रंजिश चल रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान बाइक सवार चार लोगों ने साइकिल सवार राजू को दबोच लिया और चाकू से ताबड़तोड़ कई प्रहार कर दिया। युवक के चीखने पर भीड़ इक्ट्ठा होते हुए देखकर दबंगों ने उन्हें गोली मार दी और मौके से फरार हो गए। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ तहरीर देकर केस दर्ज कराया। पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर आरोप तय कर दिए और न्यायालय में मामले की पैरवी और गवाहों के बयान दर्ज कराये।

तीन आरोपरोपियों तय

अपर सत्र एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या- 12 द्वारा आज मामले की अंतिम सुनवाई करते हुए हत्या में दोषी रमेश चंद्र वर्मा निवासी बिसवां,राकेश वर्मा निवासी रामपुर कलां और रवि वर्मा निवासी बिसवां को राजू का हत्या का दोषी करार दिया। न्यायालय ने तीनों हत्यारोपियों को आजीवन कारावास और सभी पर कुल 34 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाते हुए जेल भेजने के आदेश दिये। पुलिस ने न्यायालय के आदेश के उपरांत तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है।