पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

सीतापुर में 12 घंटे में जमीनी विवाद में 2 हत्या:मिश्रिख में खूंटा गाड़ने के विवाद में महिला को काट डाला, महमूदाबाद में ग्रामीण को पीट पीट कर मार दिया

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एहतियात के तौर पर घटनास्थल पर फोर्स तैनात किया गया है। - Money Bhaskar
एहतियात के तौर पर घटनास्थल पर फोर्स तैनात किया गया है।

सीतापुर में बीती रात दो अलग अलग जगहों पर जमीनी विवाद के दौरान एक महिला को धारदार हथियार से काट डाला तो एक ग्रामीण की पीट पीट कर हत्या कर दी। इस विवाद के दौरान आधा दर्जन लोग घायल भी हुए है। जिन्हें उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों मामलों में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि एहतियात के तौर पर घटनास्थल पर फोर्स तैनात किया गया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जाएगी।

पहली वारदात: खूंटा गाड़ने के विवाद में महिला की हत्या

यह घटना मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के जालेपारा गांव की है। यहां के निवासी बालकराम व संतराम के बीच काफी समय से जमीनी विवाद चला आ रहा था। बीती रात विवादित जमीन पर मवेशी बांधने को लेकर खूंटा गाड़ने में विवाद हो गया। इस विवाद के दौरान दोनों पक्षों में लाठी डंडे और धारदार हथियार भी चले। इस दौरान धारदार हथियार लगने से संतराम की पत्नी सताना और उसकी दो बेटियां छाया और आरती जख्मी हो गयी।

जबकि दूसरे पक्ष से सालिगराम, बालकराम व विनय सहित 5 लोग घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उपचार के दौरान महिला सताना की मौत हो गयी जबकि उसकी दो बेटियां अभी अस्पताल में ज़िंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।

मृतक महिला की दो बेटियां अभी अस्पताल में ज़िंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।
मृतक महिला की दो बेटियां अभी अस्पताल में ज़िंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।

दूसरी वारदात: ग्रामीण को पीट पीट कर मार डाला

यह वारदात महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के भरहरमऊ गांव की है। यहां भी जमीनी रंजिश में दबंगों ने एक ग्रामीण को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। यहां के निवासी प्रदीप व बांठे के बीच जमीनी रंजिश चल रही थी। इसी रंजिश को लेकर देर शाम फिर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और लाठी डंडे सहित ईंट पत्थर भी चल गए। इस दौरान हमलवारों ने बांठे को लाठी डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मारपीट के बाद हत्यारोपी मौके से फरार हो गए। घटना के बाद एसपी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और जांच पड़ताल शुरू की।

हमलवारों ने बांठे को लाठी डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।
हमलवारों ने बांठे को लाठी डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

केस दर्ज कर शुरू हुई आरोपियो की धरपकड़

घटना की बाद दोनों घटनास्थल पर तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है। एएसपी नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि मिश्रिख इलाके में हुई वारदात में मृतक महिला के बेटे की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि महमूदाबाद की घटना में रंजिश के चलते वारदात हुई है। अभी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। जैसे ही तहरीर मिलती है मुकदमा लिखकर कार्यवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।