पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

सीतापुर में शिक्षक ने अनुदेशक को जड़ा थप्पड़:खेल प्रतियोगिता के बीच में बच्चों को शामिल करने को लेकर हुआ विवाद, BSA ने शिक्षक को किया निलंबित

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में शिक्षक ने अनुदेशक को जड़ा थप्पड़। - Money Bhaskar
सीतापुर में शिक्षक ने अनुदेशक को जड़ा थप्पड़।

सीतापुर में खेल प्रतियोगिता के दौरान विवाद के बाद अनुदेशक और शिक्षक के बीच हाथापाई हो गई। आरोप है कि इस दौरान शिक्षक ने अनुदेशक को थप्पड़ जड़ दिया। स्कूल में हो रही प्रतियोगिता में शिक्षक जबरन ही बच्चों की टीम को शामिल करना चाहता था, लेकिन अनुदेशक ने इसका विरोध किया था। जिसके बाद यह विवाद शुरू हो गया। पुलिस ने मामले में तहरीर मिलने के बाद जांच-पड़ताल करने की बात कही है, जबकि बीएसए ने जांच के बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

खेल प्रतियोगिता में हुई मारपीट

मामला तालगांव थाना क्षेत्र का है। यहां परसेंडी विकासखंड क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कसरैला में खेल प्रतियोगिता चल रहा थी। मिली जानकारी के मुताबिक, इस प्रतियोगिता में विकासखंड क्षेत्र के कई विद्यालयों के बच्चे और शिक्षक प्रतिभाग कर रहे थे। प्रतियोगिता के दौरान ही प्राथमिक विद्यालय उमरी के शिक्षक मो. आरिफ अपने विद्यालय के बच्चों को खेल में जबरन शामिल करने का दबाव बनाने लगे।

इस पर प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका निभा रहे पूर्व माध्यमिक विद्यालय बिरैचा के अनुदेशक नंद किशोर ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि प्रतियोगिता के बीच में बच्चों को शामिल नहीं किया जा सकता है और अगली बार आपके बच्चों को अवसर अवश्य दिया जाएगा।

बीएसए ने शिक्षक को किया निलंबित

इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हो गई और जब विवाद ज्यादा बढ़ा तो शिक्षक मो. आरिफ आग बबूला हो गए और अनुदेशक से हाथापाई तक कर दी। आरोप यह भी है कि शिक्षक ने इस दौरान अनुदेशक को थप्पड़ जड़ दिया। मामला तूल पकड़ता देख वहां मौजूद अन्य शिक्षकों ने मामले को शांत कराया। इस पूरे प्रकरण की शिकायत के बाद जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी हृदय शंकर लाल श्रीवास्तव को दी गई।

पूरे प्रकरण की जांच के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक मो. आरिफ को अनुशासनहीनता के कारण निलंबित कर दिया और बीआरसी परसेंडी से सम्बद्ध कर दिया है। तालगांव पुलिस का कहना है मामले की जानकारी हुई है। तहरीर मिलते ही मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।