पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑटोलिफ्टर गैंग:5 बदमाश गिरफ्तार, चोरी की 6 बाइक समेत अवैध असलहा-कारतूस बरामद

सीतापुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने अंतर्जनपदीय ऑटोलिफ्टर गैंग का पर्दाफाश करने का दावा किया है। - Money Bhaskar
पुलिस ने अंतर्जनपदीय ऑटोलिफ्टर गैंग का पर्दाफाश करने का दावा किया है।

सीतापुर में पुलिस ने अंतर्जनपदीय ऑटोलिफ्टर गैंग का पर्दाफाश करने का दावा किया है। पुलिस ने गैंग में शामिल 5 बदमाशों को अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर सीतापुर सहित लखनऊ जनपद से चोरी की गयी छह मोटरसाइकिलों को भी बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक यह गैंग मोहल्लों और कॉलोनियों में घूमकर वाहनों को निशाना बनाते थे और गैंग के जरिये निगरानी रखते हुए बड़ी ही आसानी से बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे।

चोरी की छह बाइक बरामद

थाना रेउसा, थानगांव और इमलिया सुल्तानपुर की पुलिस टीम ने देर रात चेकिंग अभियान चलाया और इस अभियान के तहत अंतर्जनपदीय बाइक चोरी के गैंग में शामिल 5 चोरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से सभी बदमाशों के पास से अवैध असलहा और कारतूस बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक थानगांव पुलिस ने कस्बे के ही निवासी मोहम्मदीन और रहीस को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से चोरी की चार बाइक बरामद की है।

इसी प्रकार इमलिया सुल्तानपुर पुलिस ने स्थानीय निवासी मखोले और सूरज को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक बाइक बरामद की है। रेउसा पुलिस के मुताबिक, चेकिंग के दौरान गोलकोंडर निवासी राकेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लखनऊ से चोरी की गयी एक बाइक को बरामद किया है।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

लखनऊ समेत अन्य जनपदों में भी करते थे चोरी

एसपी आर.पी.सिंह के मुताबिक, जनपद में लगातार बाइक चोरों का एक गैंग सक्रिय था और वह लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे लेकिन पुलिस की इस कार्यवाई के दौरान अंतर्जनपदीय गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है और अन्य सदस्यों की जानकारी हासिल कर अन्य सदस्यों की भी तलाश की जाएगी। पुलिस का कहना है कि यह बदमाश कुछ मिनट में ही बाइक पर बड़ी ही आसानी से हाथ साफ कर दिया करते थे लेकिन इनकी गिरफ्तारी से अब चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने में कुछ कमी आएगी।