पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

सीतापुर में पानी की टंकी पर चढ़े 5 किसान:मनरेगा मजदूरी न मिलने से थे नाराज, 17 दिनों से दे रहे थे धरना; प्रशासन ने नहीं सुनी तो पानी की टंकी पर चढ़े

सीतापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में पानी की टंकी पर चढ़े 5 किसान। - Money Bhaskar
सीतापुर में पानी की टंकी पर चढ़े 5 किसान।

सीतापुर में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले धरना दे रहे किसानों ने आज पानी की टंकी पर चढ़कर जमकर नारेबाजी की। पिछले 17 दिनों से ब्लॉक परिसर में धरना दे रहे किसानों की मांगों पर तहसील और ब्लॉक प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो अपनी मांगों को मनवाने के लिए नया तरीका ढूंढ निकाला। 5 किसान पानी की टंकी पर चढ़ गए हैं। उनका कहना है कि बकाया मनरेगा मजदूरी, ब्लॉक में फैले भ्रष्टाचार सहित 19 मांगों को लेकर ज्ञापन दिया था, लेकिन प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

पानी की टंकी पर चढ़े 5 मजदूर

मामला महोली कोतवाली क्षेत्र के ब्लॉक का है। यहां पिछले 17 दिनों से बकाया मनरेगा मजदूरी सहित 19 मांगों को लेकर किसान भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि ब्लॉक में फैले भ्रष्टाचार के विरोध में भ्रष्टाचार की शव यात्रा भी निकाली और ज्ञापन भी सौंपा, लेकिन प्रशासन उनकी मांगों को नजर अंदाज करता चला आ रहा है।

ग्राम विकास अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप

किसानों का आरोप है कि ब्लॉक में तैनात ग्राम विकास अधिकारी नवल किशोर ने मनरेगा मजदूरी सहित कई अन्य मामलों में भ्रष्टाचार फैलाया हुआ है। इसी के चलते उनकी बकाया मजदूरी का भुगतान नहीं हो रहा है। किसानों ने ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित करने सहित 19 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दे रहे थे, लेकिन अभी तक कोई सुध लेने नहीं आया।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी वार्ता में जुटे

जिला प्रशासन की सुस्त कार्यप्रणाली के चलते गुरुवार को प्रदर्शन कर रहे किसानों में से 5 किसान पानी की टंकी पर चढ़ गए। जानकारी होने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तहसील प्रशासन ने महोली ब्लॉक में टंकी के पानी और बिजली सप्लाई को बंद कर दिया है। अधिकारी किसानों से वार्ता करने में जुटे हैं, लेकिन अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया है।