पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

सीतापुर में जंगली जानवरों से परेशान तटीय इलाकों के निवासी:24 घंटे में 6 लोगों पर किया हमला, भाजपा नेता भी हुए घायल

सीतापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानवरों के हमले में बुजुर्ग हुआ घायल। - Money Bhaskar
जानवरों के हमले में बुजुर्ग हुआ घायल।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में बाढ़ का कहर झेलने के बाद अब नदी के किनारे रहने वाले लोगों को जंगली जानवर परेशान कर रहे हैं। बीते 24 घंटे में सीतापुर के तटीय इलाके में सियार और बंदर के हमले से 6 लोग घायल हो चुके हैं। पालतू मवेशियों पर भी जंगली जानवरों ने हमला किया है। सभी घायलों का उपचार प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन विभाग को दी है।

पालतू जानवरों पर भी करते हैं हमला

मामला विश्वा तहसील के रेउसा विकासखंड का है। यहां पिछले माह बाढ़ का कहर झेल रहे तटीय इलाकों के लोग जैसे तैसे अपनी जीविका को चला रहे थे, कि तभी उनके ऊपर जंगली जानवरों का खतरा भी मंडराने लगा। अकसोहा गांव में बीते 24 घंटे में जंगली जानवरों और बंदरों ने जमकर उत्पात मचाया। जंगली जानवरों के हमले में स्थानीय निवासी ही नहीं बल्कि पालतू जानवर भी घायल हुए हैं।

गांव के लोगों में डर

जंगली जानवरों के हमले में अब तक 48 साल के राम सहारे, 54 साल के राजेंद्र कुमार, 24 साल के शिवकुमार, 22 साल के शोएब, 13 साल के नीरज, 28 साल के प्रकाश, 22 साल के रजनी,12 साल के रिंकू, 34 साल के कुलदीप,11 साल के सुमिरन, 4 साल की मासूम पिंकी, 14 साल की सविता, 38 साल के राम सहित कई लोग घायल हुए हैं। हमले के बाद से गांव के लोग डरे हुए हैं।

स्थानीय लोगों को दिए सुरक्षा के टिप्स

हमले में भाजपा के बूथ अध्यक्ष राम सहारे भी सियार के हमले का शिकार हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि वन विभाग की टीमें इलाके में कांबिंग कर जंगली जानवरों की पहचान करेंगी। स्थानीय लोगों को सुरक्षा के टिप्स भी बताएं जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...