पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर में कॉलेज से 30 स्मार्टफोन चोरी:साफ-सफाई के समय माली ने गायब किए थे स्मार्टफोन, पुलिस ने घर से किया बरामद

सीतापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीतापुर में छात्र-छात्राओं को बांटने के लिए आए 30 स्मार्टफोन चोरी हो गए। ये चोरी किसी चोर ने नहीं बल्कि विद्यालय में काम करने वाले माली ने की थी। चोरी की जानकारी उस समय हुई, जब छात्रों को स्मार्टफोन देने से पहले उनका मिलान होने लगा। इस दौरान 190 स्मार्टफोन में से 30 गायब मिले। विद्यालय प्रबंधन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद माली को हिरासत में ले लिया। उसकी निशानदेही पर चोरी किए गए स्मार्टफोन बरामद कर लिए।

कमरे से चोरी हुए 30 स्मार्टफोन
मामला मानपुर थाना क्षेत्र का है। यहां पर BS एजुकेशनल महाविद्यालय में स्नातक के फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं को बांटने के लिए 150 स्मार्टफोन और 50 टेबलेट आए थे। इनको विद्यालय प्रबंधन ने एक कमरे में सुरक्षित रखवा दिया था। विद्यालय में कार्यरत चपरासी और माली प्रतिदिन अन्य कमरों की तरह इस कमरे में भी सफाई किया करते थे।

बीती 15 मई को विद्यालय में स्मार्टफोन व टेबलेट बांटने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इससे पहले प्रबंधक ने स्मार्टफोन व टेबलेट का मिलान कराया तो वहां से 30 स्मार्टफोन गायब मिले। उन्होंने इसकी जानकारी आनन-फानन में सदर SDM और थाना पुलिस को दी।

सूचना पर सदर SDM पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। संदेह होने पर पुलिस ने माली संजय और चपरासी से बारी-बारी से पूछताछ की। माली संजय पर संदेह गहराता देख पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की, जिसके बाद उसने चोरी की बात कबूल ली।

प्रबंधक की तहरीर पर केस दर्ज
पुलिस ने बताया, माली संजय, जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के सदरपुर गांव का रहने वाला है। इसने ही कमरे की साफ-सफाई के दौरान स्मार्टफोन और टेबलेट की चोरी की थी। इसके घर से 30 स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं। वहीं पुलिस के स्मार्टफोन बरामद करने के बाद सीतापुर सांसद ने छात्रों को वितरण किया। पुलिस का कहना है, स्कूल प्रबंधक बबिता गुप्ता की तहरीर पर माली के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...