पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीतापुर में 19 सीएचसी अधीक्षकों ने दिया सामूहिक त्यागपत्र:2020-21 के बजट के रिलीज न होने का दिया हवाला,अधीक्षक बोले-हाजिरी चेक करने से गिरता है मनोबल

सीतापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतापुर में डीएम आवास के बाहर मौजूद सीएचसी अधीक्षक - Money Bhaskar
सीतापुर में डीएम आवास के बाहर मौजूद सीएचसी अधीक्षक

सीतापुर में स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के गैर जिम्मेदाराना रवैया और निरंतर कार्यालयों में उपस्थित न होने की कार्यशैली पर जिलाधिकारी के तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की योजना अब कमर्चारियों के गले नही उतर नही है। इसी के चलते सीतापुर के समस्त 19 सीएचसी अधीक्षकों ने डीएम को संबोधित पत्र देकर सामूहिक इस्तीफे देने की बात कहीं है हालांकि डीएम से सीएचसी अधीक्षकों से मुलाकात नही हो पायी है। डीएम ने कुछ दिन पूर्व ही सभी कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए लाइव लोकेशन और मोबाइल फोन के जरिए उपस्थिति तय की थी लेकिन यह अब कर्मचारियों को अखरने लगा है।

सीएचसी अधीक्षकों ने बजट का दिया हवाला

गौरतलब है कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निरीक्षण के दौरान सीएचसी में डॉक्टरों की गैर मौजूदगी जिला प्रशासन के लिए बड़ा सवाल खड़ा कर गयी थी। सीएचसी अधीक्षकों ने सामूहिक त्याग पत्र देते हुए कहा कि उनकी उपस्थिति पर भी संदेह किया जा रहा है जबकि वह सभी पूरी निष्ठ और ईमानदारी से स्वास्थ्य सेवाओं में जुटे रहती है। सीएचसी अधीक्षकों ने त्यागपत्र में हवाला देते हुए कहा कि वर्ष 2020-21 वित्तीय वर्ष का किसी भी प्रकार का बजट स्वीकृत नही किया गया, जिससे लॉन्ड्री,क्लीनिक,जनरेटर का फ्यूल सहित अन्य जरूरी कामकाज अपने ही स्तर से प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी हम लोगो की उपस्थिति पर संदेह करके हमारी सेवाओं पर प्रश्नचिन्ह लगाया जा रहा है। इससे सभी 19 सीएचसी अधीक्षक मानसिक रूप से आहत है।

डीएम ने शुरू की थी लाइव लोकेशन

सीएचसी अधीक्षकों के त्यागपत्र के जरिए कहा कि वह सभी 19 अधीक्षक सामूहिक रूप से त्यागपत्र दें रहे है। सभी अधीक्षक देर शाम डीएम से मिलने उनके आवास पहुंचे थे लेकिन डीएम से उनकी मुलाकात नही हो सकी है। सूत्रों के मुताबिक,डीएम अनुज सिंह ने कर्मचारियों की अनुपस्थिति जांचने के लिए और अपने तैनाती वाले स्थान को छोड़ने की आदत से निजात दिलाने के लिए कलेक्ट्रेट में तकरीबन 5 मोबाइल फ़ोन से लोकेशन और कॉल के जरिये हाजिरी देखने की प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन अब सीएचसी अधीक्षकों के इस कदम से डीएम क्या नया रुख अपनाते है यह दिलचस्प होगा।

खबरें और भी हैं...