पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रतनगंज में शारदा नदी में गिरकर मजदूर की मौत:बाढ़ रोकने के लिए नदी में बनाए जा रहे थे स्टड, ग्रामीणों और परिजनों ने निकाला शव

लहरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रतनगंज में शारदा नदी में गिरकर मजदूर की मौत। - Money Bhaskar
रतनगंज में शारदा नदी में गिरकर मजदूर की मौत।

लहरपुर सीतापुर तहसील क्षेत्र के ग्राम रतनगंज में शारदा नदी की बाढ़ से गांव को बचाने के लिए बनाए जा स्टड में बोरियां भरते समय मजदूर की नदी में डूब कर दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर परिजनों और ग्रामीणों की मदद से शव को नदी से बाहर निकलवाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंचाई विभाग द्वारा ग्राम रतनगंज तंबौर में शारदा नदी के किनारे बाढ़ को रोकने के लिए स्टड बनाए जा रहे हैं।

मजदूर के डूबने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।
मजदूर के डूबने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

काम करवा रहे जिम्मेदार भागे

स्टड में बालू से भरकर बोरियां लगा रहे एक मजदूर विजय 23 वर्ष की गहरे पानी मे गिर जाने से डूबकर मौत हो गई। हादसा देखकर काम करवा रहे जिम्मेदार मौके से भाग गये। दुर्घटना की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों व परिजनों की मदद से दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद विजय का शव नदी से निकाला जा सका। परिजनों ने काम करा रहे ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची तंबौर पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पीएम के लिए भेज दिया।

परिजनों और ग्रामीणों ने निकाला श‌व

बुधवार क्षेत्र के रतनगंज में चल रहे स्टड निर्माण में तमाम मजदूर जियो बैग में बालू भरकर स्टड में बोरियां भरने के लिये डाल रहे थे। इसी में बालू की भरी बोरी डालते समय थाना क्षेत्र रेउसा के ग्राम लखनी जैतपुर निवासी विजय 23 वर्षीय विजय फिसल कर नदी के गहरे पानी मे गिर गया। साथ मे काम कर रहे अन्य मजदूरों के शोर मचाया। शोर सुनकर भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। सूचना पाकर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने नदी में कड़ी मशक्कत से दो घंटे बाद उसे बाहर निकाला और सीएचसी तंबौर ले गये, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेश पटेल ने बताया कि मृतक के चचेरे भाई ने तहरीर दी है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी ।

खबरें और भी हैं...