पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लहरपुर में शारदा नहर में डूबने से बच्ची की मौत:भैंस चराने गई थी, प्यास लगी तो पीने लगी पानी, पैर फिसलने से हादसा

लहरपुर, सीतापुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लहरपुर में कोतवाली तालगांव अंतर्गत शारदा नहर पटरी पर भैंस चराने गई 11 वर्षीय बालिका की नहर में डूब गई। आस--पास खेल रहे बच्चो ने शोर मचाया तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी परिजनों को दी। लेकिन जब तक बच्ची का शव निकाला गया, उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

प्यास बुझाने गई थी नहर के पास

क्षेत्र में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते थाना तालगांव के ग्राम माखपुर निवासी प्रमोद की पुत्री मेनका रविवार को अपनी भैंसों को चराने नहर पटरी पर गई थी। गर्मी के कारण प्यास लगने पर वह शारदा नहर खीरी ब्रांच में पानी पीने चली गई। पानी पीते समय उसका पैर फिसल गया, जिससे वह नहर में गहरे पानी में चली गई। पास में काम कर रहे बच्चों के शोर मचाने पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद उसकी तलाश की गई।

परिजन बच्ची को लेकर भागे अस्पताल

घटना की सूचना परिजनों को दी गई। तलाशी के दौरान घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर मेनका बेहोशी की हालत में नहर से बरामद हो गयी। ग्रामीण एवं परिजन उसे आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसेंडी लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अस्पताल से घटना की सूचना तालगांव पुलिस को दी गई। तालगांव पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर पीमए के लिए भेज दिया।