पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिसवां में अज्ञात वाहन की टक्कर से बुजुर्ग की मौत:अपनी पत्नी के साथ अलग रहता था वृद्ध, गुमटी के संचालन से होता था जीवन यापन, पत्नी के सामने आजीविका का संकट

बिसवांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिसवां के थाना रेउसा क्षेत्र के खरौहां गांव में रविवार को अज्ञात बोलेरो की टक्कर से शौच जा रहे बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय के लिए भेज दिया गया है।

आरोपी चालक फरार
मामला रेउसा थाना क्षेत्र के खरौहां गांव का है। रविवार सुबह शौच क्रिया के लिए जा रहे मुन्नू (60) को अज्ञात बोलेरो ने टक्कर मार दी। घायल अवस्था में बुजुर्ग को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेउसा ले जाया गया, जहां डॉ. सुनील यादव ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची रेउसा पुलिस ने जांच पड़ताल की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, हादसे को अंजाम देने के बाद आरोपी वाहन चालक मौके से फरार हो गया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस आरोपी चालक की तलाश कर रही है।

दोनों बेटे बुजुर्ग से अलग रहते हैं
बता दें कि मृतक मुन्नू के दो लड़के हैं, जो कि मुन्नू से अलग रहते हैं। मुन्नू अपनी बीवी के साथ एक गुमटी का संचालन कर किसी प्रकार जीवन यापन करते थे। इस तरह अचानक बुजुर्ग की मौत के बाद पत्नी के सामने जीवन यापन की समस्या खड़ी हो गई है।

कई शौचालयों का निर्माण सही तरीके से नहीं
ग्रामीणों ने बताया कि खरौहां गांव में लगभग अधिकांश शौचालय अधूरे पड़े हैं। किसी शौचालय में छत नहीं है तो किसी में दरवाजा पल्ला नहीं लगा है। इतना ही नहीं, किसी में तो टैंक ही नहीं बना है। इस वजह से ग्रामीण शौच क्रिया के लिए अभी भी बाहर जाते हैं।

कहा कि शौचालय निर्माण के लिए सरकार ने 12 हजार रुपये प्रति शौचालय आवंटित किया था, लेकिन ठेकेदारी प्रथा में 5 हजार 6 हजार में ही शौचालय तैयार करवाए गए। इससे शौचालय कि स्थिति ठीक नहीं है।

खबरें और भी हैं...