पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिद्धार्थनगर में सांसद खेल महाकुंभ का होगा आयोजन:20 से 24 नवंबर तक चलेगा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे उद्घाटन

सिद्धार्थनगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद खेल महाकुंभ का होगा आयोजन। - Money Bhaskar
सांसद खेल महाकुंभ का होगा आयोजन।

सिद्धार्थनगर में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा। कपिलवस्तु महोत्सव के साथ ही 20 से 24 नवंबर तक सांसद खेल महाकुंभ आयोजन जिला स्टेडियम और बीएसए ग्राउंड में किया जाएगा। सांसद जगदंबिका पाल ने बताया कि इससे छुपी हुई प्रतिभाएं लोगों के सामने आएंगी।

कई सारे खेलों का होगा आयोजन

सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश के सभी सांसदों के संयोजन में उनके संसदीय क्षेत्र में सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। उसी क्रम में जिले में भी प्रशासन, खेल विभाग एवं विभिन्न खेल संगठनों के समन्वय से कपिलवस्तु महोत्सव के दौरान खेल महाकुंभ का आयोजन होगा। इसमें वॉलीबॉल, फुटबाल, टेनिस, दौड़, एथेलेटिक्स के विभिन्न खेलों समेत स्थानीय खेल कबड्डी, खोखो आदि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

लोगों की बढ़ेगी क्षमता

इसमें चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। सांसद ने बताया कि इस महाकुंभ के आयोजन का उद्देश्य सिर्फ खिलाड़ी चयनित करना ही नहीं है, बल्कि लोगों के अंदर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा विकसित करना और उन्हें स्वास्थ्य एवं स्वस्थ रहने के सजग करना है। कोरोना काल में रोग प्रतिरोधक क्षमता घटने के कारण कई लोगों की मौतें हुईं और अनेक लोग गंभीर रूप से बीमार हुए। उन्होंने बताया कि महाकुंभ की शुरूआत के बाद इसे तहसील, ब्लॉक, न्याय पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

कपिलवस्तु महोत्सव का है बहुत महत्व

सांसद जगदंबिका पाल ने बताया कि कपिलवस्तु महोत्सव और सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला सृजन से जुड़ा होने के कारण कपिलवस्तु महोत्सव का बहुत महत्व है। इसलिए इसके आयोजन में कोई कोर कसर नहीं रखा जाएगा। महोत्सव के उद्घाटन के लिए लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर समय निर्धारित किया गया है।

खबरें और भी हैं...