पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57696.46-1.31 %
  • NIFTY17196.7-1.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47361-0.07 %
  • SILVER(MCX 1 KG)606850.05 %

सिद्धार्थनगर पहुंचे सीएम योगी:सीएम ने कहा- प्रधानमंत्री 25 अक्टूबर को करेंगे मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन, तैयारियों का लिया जायजा

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धार्थनगर में सीएम ने सभा को किया संबोधित। - Money Bhaskar
सिद्धार्थनगर में सीएम ने सभा को किया संबोधित।

सिद्धार्थनगर में 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा होना है। जिसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सीएम योगी ने वहां पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया है। उन्होंने वहां उस मेडिकल कॉलेज का मुआयना किया। जिसका लोकार्पण पीएम करने वाले हैं। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को साथ बैठक की।

करीब आधे घंटे तक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक
जिले में 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा होना है। जिसकी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सीएम योगी शनिवार को जिले में पहुंचे। यहां बने नए मेडिकल कॉलेज का पीएम को लोकार्पण करना है। सीएम ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर भवन और परिसर का मुआयना किया। जिसके बाद उन्होंने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

यूपी में बन रही मेडिकल कॉलेजों की श्रृंखला
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह यहां प्रधानमंत्री के आगमन पर तैयारियो की समीक्षा करने आए हैं। स्वास्थ्य सेवाएं आज उत्तरप्रदेश में बेहतर हुई हैं। हर जिले में 3 से 5 लाइफ स्पोर्टिंग एम्बुलेंस उपलब्ध हैं। मेडिकल कॉलेजों की एक श्रृंखला उत्तर प्रदेश में शुरू की गई है। प्रदेश के 7 जनपदों सिद्धार्थनगर, देवरिया, मिर्जापुर, एटा, हरदोई, गाजीपुर और प्रतापगढ़ के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज को MCI से मान्यता मिल चुकी है। NEET के माध्यम से इन मेडिकल कॉलेजों में इस सत्र से एडमिशन होंगे।इन 7 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर से शुरू करेंगे। यहां की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

नेपाल के लोगों को भी मेडिकल कॉलेज से मिलेगा लाभ
इस मेडिकल कॉलेज से पड़ोसी जनपदों के अलावा पड़ोसी मुल्क नेपाल के लोगों को भी फायदा होगा। इस मेडिकल कॉलेज का नाम माधव बाबू के नाम पर रखा जाएगा। जो कि जनसंघ के सक्रिय सदस्य और बीजेपी के पहले प्रदेश अध्यक्ष थे। माधव बाबू इसी जिले के बांसी विधानसभा क्षेत्र के निवासी थे।

खबरें और भी हैं...