पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

सिद्धार्थनगर में मरे हुए बुजुर्ग के लगा दी वैक्सीन:परिवार के पास दूसरी डोज लगाने का आया मैसेज, 4 महीने पहले हो चुकी है मौत

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएओ ने मामले में दिए जांच के आदेश। - Money Bhaskar
सीएओ ने मामले में दिए जांच के आदेश।

स्वास्थ्य मंत्री के गृह जनपद सिद्धार्थनगर में 4 माह पहले जून में मर चुके व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगा दिया गया। सीएचसी से इस तरह के दो मामले सामने आए हैं। जिससे साबित होता है कि टीकाकरण की फिडिंग में गड़बड़ी की जा रही है।

आंकड़े बढ़ाने के लिए हो रही गढ़बढ़ी

जिले में एक व्यक्ति के मोबाइल में वैक्सीन की दूसरी डोज लगने का मैसेज आता है, जब वो चेक करता है तो पता चलता है कि उसके नाना को दूसरी डोज लगाई गई है, जो कि 4 महीने पहले ही गुजर चुके हैं। वहीं एक व्यक्ति ने अभी तक अपने दूसरी डोज की वैक्सीन नहीं लगवाई है, लेकिन उसके बाद भी उसके पास दूसरे डोज के वैक्सीनेशन का मैसेज आ जाता है।

16 नवंबर को आया था मैसेज

लोटन क्षेत्र के ग्राम डफालीपुर निवासी सत्य नारायण सिंह का निधन 10 जून को हो गया है। 3 जुलाई को उनका मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया गया है। उनके नाती अंकुर सिंह के मोबाइल फोन पर 16 नवंबर को मैसेज आया कि सत्य नारायण सिंह को कोविड शील्ड की दूसरी डोज लगा दी गई। मैसेज पढ़कर वो हैरान हो जाता है। सीएससी लोटन के अंतर्गत टीका लगाने वाली एनम का नाम गुड़िया आया है।

सीएमओ ने कहा होगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि गांव के स्कूल में आयोजित कोविड-19 टीकाकरण शिविर में उनके नाना को 4 अप्रैल को टीके की पहली डोज लगाई गई थी, तो उनका मोबाइल नंबर दर्ज किया गया था। उन्होंने सोशल मीडिया में शेयर पोस्ट में स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि ये मामला दिखवाया जा रहा है। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...