पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम ने की अधिकारियों के साथ बैठक:सिद्धार्थनगर में बोले- कोई भी छुट्टा पशु सड़क पर न दिखे

सिद्धार्थनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में डीएम की अध्यक्षता एवं सीडीओ की उपस्थिति में समस्त खण्ड विकास अधिकारियों के साथ अम्बेडकर सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम संजीव रंजन ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि शासन के मंशानुसार साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि दान में मिल रहे भूसे को ग्राम प्रधान के माध्यम से लोगों को जागरूक कर अधिक भूसा दान करने हेतु प्रेरित करे। ई-टेण्डर के माध्यम से गोशाला के लिए सालभर के लिए भूसा क्रय करने के साथ गोशाला पर भूसा भण्डारण की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन समय से कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याओं को सुनकर उसका निस्तारण करायें।

अधिकारियों के दिए निर्देश

कोई भी छुट्टा पशु सड़क पर न घूमे, उन्हें गोशाला में पहुंचाने का निर्देश दिया। सहभागिता योजना के अन्तर्गत उनके खाते को सही कराकर भुगतान कराये। अल्पसंख्यक विभाग की शादी अनुदान तथा दिव्यांग पेंशन का सत्यापन लम्बित न रहे। आई0जी0आर0एस0, हैण्डपम्प रिबोर, सामुदायिक शौचालय व शासन द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गयी।

ये रहे उपस्थित

इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त डी0डी0ओ0 शेषमणि सिंह, पी0डी0 सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, डी0सी0मनरेगा संजय शर्मा, उपायुक्त स्वतः रोजगार योगेन्द्र लाल भारती, जिला पंचायत राज अधिकारी आदर्श, जिला कार्यक्रम अधिकारी शुभांगी कुलकर्णी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, अपर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा0 वीरेन्द्र राव, तथा समस्त खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...