पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59630.06-0.78 %
  • NIFTY17809-0.72 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

सिद्धार्थनगर में खाद की कमी को लेकर सपा का प्रदर्शन:कहा- किसान खाद के लिए परेशान है, बीज की भी है समस्या

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सपाइयों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन। - Money Bhaskar
सपाइयों ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज से सपा के पूर्व प्रत्याशी रामकुमार उर्फ चिनकू यादव ने खाद की कमी को लेकर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा है। चिंकू यादव ने कहा की आज किसान परेशान है। लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नही रेंग रही है। विधानसभा डुमरियागंज में जितनी समितियां है, सब पर खाद नहीं मिल रही है। डीएपी बाजार से गायब है।

भाजपा सरकार से हर वर्ग है परेशान

अगर बाजार में डीएपी कहीं किसी व्यापारी की दुकान पर मिल भी रही है, तो 1600 से 1700 के दाम पर दी जा रही है। इन्हीं मुद्दों को लेकर हम लोगों ने आज आवाज उठाई है। अगर 1 हफ्ते के अंदर खाद, बीज और अन्य समस्याओं का निदान नहीं हुआ, तो हम दोबारा धरना प्रदर्शन तहसील प्रांगण में करेंगे। वरिष्ठ सपा नेता अफसर रिजवी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार से हर वर्ग परेशान है।

किसानों के धान नहीं बिक रहे हैं

गेंहू की बुवाई का समय आ गया है, लेकिन खाद और बीज का अभाव है। धान क्रय केंद्र पर किसानों के धान नही बिक पा रहे हैं। आने वाले समय में किसान भाजपा सरकार को इसका जवाब देगा। साथ ही उन्होंने डुमरियागंज, इटवा, भानपुर, गौरा चौकी क्षेत्र के रोगियों के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवा को संयुक्त चिकित्सालय का दर्जा देने की भी मांग उत्तरप्रदेश सरकार से की है।

खबरें और भी हैं...