पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिद्धार्थनगर…टेप लगाकर छिपाई जा रही मोदी-योगी की फोटो:बांटे जा रहे पीएम-सीएम की फोटो वाले राशन के पैकेट, जिला प्रशासन खुद कर रहा आचार संहिता का उल्लंघन

सिद्धार्थनगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में सिद्धार्थनगर जिले में जिला प्रशासन द्वारा ही चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिले के सरकारी राशन की दुकानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के फोटो छपी राशन के पैकेट आज भी उपभोक्ताओं में वितरित किए जा रहे हैं।

फोटो पर चिपकाए जा रहे टेप

आचार संहिता लगने के बाद सिद्धार्थ नगर का जिला प्रशासन राजनीतिक पार्टियों के होर्डिंग और बैनर निकालने को लेकर काफी सक्रिय था और जिले के सभी जगह से राजनीतिक दलों के बैनर पोस्टर पूरी तरह हटा दिए गए। लेकिन जिला प्रशासन खुद चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहा है। ऐसा नहीं है कि राशन की दुकानों पर योगी और मोदी के फोटो छपे पैकेट वाले राशन सिर्फ एक-दो ही दुकानों पर वितरित किए जा रहे हो। करीब-करीब जिले के सभी सरकारी राशन की दुकानों का यही हाल है।

अधिकारी बोले होगी जांच

हालांकि इस बारे में जिला पूर्ति अधिकारी ब्रजेश मिश्रा का कहना है कि जिले में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के फोटो वाले राशन के पैकेट चुनाव आचार संहिता लगने के बाद वितरित नहीं हो रहे हैं। जिनके पास पुराना स्टाक था उनको उसके ऊपर टेप लगाने के निर्देश दे दिए गए हैं और कोटेदार लोगों को टेप लगाकर ही राशन वितरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो संबंधित दुकानों की जांच पड़ताल कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...