पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59645.84-0.75 %
  • NIFTY17827.5-0.62 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

सिद्धार्थनगर में 15 खाद की दुकानों पर मारा गया छापा:एक को किया गया सील, अधिकारियों ने लिए नमूने

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों ने एक दुकान को किया सील। - Money Bhaskar
अधिकारियों ने एक दुकान को किया सील।

सिद्धार्थनगर के सदर तहसील क्षेत्र के धर्म पुर में जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह ने अपनी टीम के साथ 15 उर्वरक की दुकानों पर छापा मारा। उर्वरक की दुकानों पर पीओएस मशीन पर दर्ज स्टॉक और गोदाम से भौतिक सत्यापन के साथ प्रत्येक दुकान पर रेट और स्टाक बोर्ड का निरीक्षण किया गया।

थोक विक्रेताओं के गोदाम का निरीक्षण करके कंपनियों ने गोदाम का निरीक्षण किया। जिला कृषि अधिकारी ने 15 दुकानों से 2 नमूने लिए। एक दुकान को सील किया गया।

व्यापारियों पर होगी कार्रवाई

जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर ये छापेमारी की गई है। किसी भी दुकान पर बिना पीओएस मशीन के उर्वरक की बिक्री नहीं होगी। बिना मशीन के बिक्री करते हुए पाए जाने और दुकान पर रेट और स्टाक बोर्ड न होने पर व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उर्वरक की नहीं है कमी

निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर उर्वरक की बिक्री पाई जाती है, तो संबंधित व्यापारी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया जाएगा। जिला कृषि अधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि हमारे पास उर्वरक की कमी नहीं है। किसान धैर्य रखें, कल फिर रैक लगी है, जनपद के सभी समितियों पर भी उर्वरक उपलब्ध है। खतौनी लेकर समिति से भी उर्वरक ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...