पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिद्धार्थनगर में सड़क सुरक्षा अभियान कार्यक्रम:सुरक्षा के लिए लोगों को दिलाई गई शपथ, गाड़ी चलाते वक्त फोन पर ना करें बात

सिद्धार्थनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर में सड़क सुरक्षा अभियान कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जिले के डुमरियागंज तहसील छेत्र के कंपोजिट विद्यालय भारतभारी में प्रधानाध्यापक ने सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ अध्यापकों एवं बच्चों को दिलाया। शपथ में दोपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे। कभी भी शराब पीकर गाड़ी नहीं चलायेंगे। कार चलाते समय हमेशा सीट-बेल्ट बांधेंगे। वाहन चलाते समय कभी भी मोबाइल फोन पर बात नहीं करेंगे। हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे तथा अपने स्वजन से पालन कराएंगे। सड़क दुर्घटना पीड़ितों की मदद करने हेतु सदैव तत्पर रहने का प्रण भी दिलाया गया।

प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया
उक्त विद्यालय पर प्रभारी प्रधानाध्यापक मोहम्मद नदीम ने शपथ के उपरांत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन कराया। जिसमें कक्षा 3 से 8 तक की कक्षाओं के बच्चों ने प्रतिभाग कर अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए सड़क सुरक्षा जागरूकता के विभिन्न संकेत व पंक्तियों लिखी।

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया
बच्चों ने ट्रैफिक सिग्नल, बाएं जाने का रास्ता, दायें जाने का रास्ता, रेल की पटरी, ज़ेब्रा क्रासिंग आदि विभिन्न प्रकार के संकेतों को चार्ट पेपर पर उकेरा। प्रतियोगिता में कक्षा आठ की आंचल ने प्रथम, रितेश ने द्वितीय एवं कविता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाध्यापक ने कहा इससे सभी बच्चे सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होंगे। इरशाद अहमद, द्विजेश चन्द्र द्विवेदी, मोहम्मद उस्मान, रामसजीवन, केशरी मिश्रा, रामेन्द्र मणि त्रिपाठी, इश्तियाक अहमद, तनवीर अहमद, अजय कुमार उपाध्याय, नीतू शुक्ला, शैलेन्द्र कुमार चौधरी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...