पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59680.38-0.7 %
  • NIFTY17842.8-0.53 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

सिद्धार्थनगर में एसडीएम ने पीएचसी का निरीक्षण:बंद मिले अधिकतर कमरे, 10 कर्मचारी रहे ड्यूटी से नदारद; डीएम को भेजी रिपोर्ट

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धार्थनगर में एसडीएम ने पीएचसी का निरीक्षण, लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ डीएम को दी रिपोर्ट। - Money Bhaskar
सिद्धार्थनगर में एसडीएम ने पीएचसी का निरीक्षण, लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ डीएम को दी रिपोर्ट।

सिद्धार्थनगर में एसडीएम ने पीएचसी का निरीक्षण किया है। यहां सुबह ड्यूटी टाइम शुरू होने के बाद भी उन्हें कर्मचारी नदारद मिले। साथ ही परिसर में गंदगी भी फैली मिली। उन्होंने अधीक्षक को साफ-सफाई करवाने के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ डीएम को रिपोर्ट भेज दी है।

मेडिकल आफिसर व अन्य कर्मचारी थे नदारद
जिले के पीएचसी में गुरूवार को एसडीएम ने औचक निरीक्षण किया। जहां उन्हें कई तरह की कमियां मिली हैं। वह सुबह साढ़े दस बजे के आसपास वहां पहुंचे। तो देखा कि वहां ज्यादातर कमरे बंद थे। साथ ही मेडिकल आफिसर आशीष सत्यार्थी समेत 10 लोग नदारद थे। उन्होंने अधीक्षक को कड़ी हिदायत देते हुए परिसर में साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए हैं।

सीडीपीओ कार्यालय में भी लगा हुआ था ताला
यहां एडीओ पंचायत सुरेंद्र मिश्रा, शैलेंद्र यादव, शेषमणि चौरसिया, तारकेश्वर नाथ पांडेय, इक्तीदार मेंहदी, ब्रम्हानंद मिश्र, महेंद्र सिंह, सुभाष चंद्र, विवेक कुमार और मनमोहन पांडेय नदारद मिले। सभी के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट डीएम को दी गई है। इसके बाद वह सीडीपीओ कार्यालय भनवापुर पहुंचे। जहां कोई भी नहीं मिला और ताला बंद थी। यहां तैनात सभी कर्मचारियों के खिलाफ भी रिपोर्ट भेजी गई है। एसडीएम ने कहा कि कोई भी सरकारी कर्मचारी अगर तय समय सीमा के भीतर कार्यालय से गायब मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...