पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

सिद्धार्थनगर में डीएपी खाद के लिए किसान परेशान:सरकारी दुकानों से है गायब, SDM कमी होने की बात से कर रहे हैं इंकार

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रात भर लाइन में खड़े होने के बाद भी किसानों को नहीं मिल रही खाद। - Money Bhaskar
रात भर लाइन में खड़े होने के बाद भी किसानों को नहीं मिल रही खाद।

सिद्धार्थनगर में डीएपी खाद की कमी हो गई है। ज्यादातर खाद गोदामों पर खाद नहीं है। किसानों को खाद के लिए रात से ही लाइन लगानी पड़ रही है। वहीं स्थानीय प्रशासन खाद की किल्लत को मानने को तैयार नहीं है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का कहना है कि खाद की कमी एक-दो दिन में दूर कर दी जाएगी।

रात तक लाइन में लगे रहते हैं

इस समय गेहूं और अन्य जाड़े की सब्जियों की बुआई होती है। किसानों को मौजूदा समय में डीएपी खाद की जरूरत है। डीएपी खाद सरकारी दुकानों से गायब है। हालत ये है कि अगर गोदामों पर खाद आता भी है, तो केवल जान पहचान वालों को दिया जाता है। आम किसान खाद के लिए घंटों यहां तक की रात से ही लाइन लगाने को मजबूर है।

खाद की हो रही है कालाबाजारी

खाद की किल्लत को नजरअंदाज करते हुए डुमरियागंज तहसील के एसडीएम खाद की कमी को मानने से ही साफ इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि खाद हर जगह उपलब्ध है। अगर कहीं कालाबाजारी हो रही है, तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कुछ दिन में खाद की कमी हो जाएगी दूर

जबकि इटवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने खाद की कमी को जल्द ही दूर करने की बात कहते हुए कहा कि रेल के माध्यम से बस्ती में भारी मात्रा में खाद पहुंच गई है। वहां से सिद्धार्थनगर सहित आसपास के जिलों में यह खाद जानी है। एक-दो दिन में खाद की कमी हर जगह पूरी हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...