पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

सिद्धार्थनगर में भाजपा ने निकाली ट्रैक्टर रैली:स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप ने किया नेतृत्व, कहा- लघु और सीमांत किसानों के लिए था कृषि बिल

सिद्धार्थनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धार्थनगर में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने चलाया ट्रैक्टर। - Money Bhaskar
सिद्धार्थनगर में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने चलाया ट्रैक्टर।

सिद्धार्थनगर जिले में रविवार को भाजपा ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया। इस मौके पर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने शिरकत की। सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर जिला मुख्यालय के बीएसए ग्राउंड से जोगिया तक गए। जहां रैली का समापन किया गया।

रैली में स्वास्थ्य मंत्री ने चलाया ट्रैक्टर

जिले में हुई इस रैली में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह खुद ही ट्रैक्टर चला कर इस रैली का नेतृत्व कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम किसानों को बताना चाहते है कि हमारी सरकार ने किसानों के लिये कितना काम किया है। अभी हाल ही में हमारे प्रधानमंत्री ने जो कृषि कानून वापस लिया है। वह 80 प्रतिशत लघु और सीमांत किसानों के लिए था। कुछ लोगों के कारण से सहमति नही बन पाई। उस बात को ध्यान में रख कर इस कानून को वापस लिया गया ।

हमने किसानों को सब्सीडी भी दी है

आगे आयोग का गठन करके किसानों के हित में कानून लाएंगे। एमएसपी पहले भी थी और आगे भी रहेगी। मंहगाई के साथ एमएसपी का रेट भी बढ़ता है। इसमें और फसलों को जोड़ दिया गया है। इससे किसानों और फायदा होगा। किसानों की नाराजगी के सवाल पर मंत्री ने कहा नाराजगी का सवाल नहीं है। हमने किसानों की कर्ज माफी की थी। हमारी सरकार ने किसानों को काफी सब्सिडी भी दी है।

खबरें और भी हैं...