पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिद्धार्थनगर में DM ने किसानों को सम्मानित किया:ODOP के तहत काला नमक चावल को मिला था PM अवार्ड, अधिकारियों की कार्य प्रणाली को सराहा

सिद्धार्थनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने किसानों को सम्मानित किया।

सिद्धार्थनगर में डॉ.भीमराव अम्बेडकर भवन का नवीनीकृत होने पर डीएम ने फीता काटकर उद्घाटन किया। वहीं, एक जनपद एक उत्पाद (ओडीओपी ) के तहत चयनित काला नमक चावल को उत्कृष्टता कार्य के लिए प्राप्त पीएम अवार्ड-2021 के उपलक्ष्य में जनपद के किसानों, मीडिया प्रतिनिधियों एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों का सम्मान किया। इस मौके पर डीएम संजीव रंजन तथा सीडीओ पुलकित गर्ग मौजूद रहे।

किसानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
किसानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

किसानों को जानकारी दी

डीएम संजीव रंजन ने कहा कि अम्बेडकर सभागार के कायाकल्प का कार्य पूर्ण कराने में तत्कालीन डीएम दीपक मीणा एवं सीडीओ पुलकित गर्ग का विशेष योगदान रहा है। डीएम ने इस महत्वपूर्ण कार्य को सम्पन्न कराने में सीडीओ को धन्यवाद दिया। डीएम ने उपस्थित अधिकारियों एवं सम्मानित जनपद के कृषकों को बताया कि जनपद सिद्धार्थनगर केा विकास की ऊंचाइयों तथा अग्रणी जनपद की श्रेणी में लाने के लिए तत्ककालीन डीएम द्वारा जो भी काम शुरू किये गये थे, उसे शत-प्रतिशत पूर्ण कराये जाने में कोई कसर नही छोड़ा जायेगा।

कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे अतिथि।
कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे अतिथि।

साफ-सफाई पर ध्यान दें

डीएम ने कहा कि सभी कार्यालय को स्वच्छ एवं साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। किसानों को कालानमक चावल उत्पादन हेतु जिला प्रशासन से जो भी सहयोग की आवश्यकता होगी, पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पूर्व डीएम एवं सीडीओ द्वारा काला नमक चावल के उत्पादन को बढ़ाकर एवं बाजार में पहचान बनाने का कार्य एक चुनौती पूर्ण कार्य था। किन्तु पूर्व डीएम के अथक प्रयास से काला नमक चावल की पहचान एक जनपद एक उत्पाद में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

जिला प्रशासन एवं जनपदवासियों के प्रयास से प्रथम स्थान प्राप्त होने पर प्रधानमंत्री अवार्ड प्राप्त हुआ जिसमें जनपद के किसानो का बहुत बड़ा योगदान है। डीएम ने सभागार में उपस्थित समस्त किसानो को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर डीएम एवं सीडीओ द्वारा जनपद स्तरीय अधिकारियों, मीडिया प्रतिनिधियों एवं काला नमक चावल उत्पादन में विशेष योगदान करने वाले कृषको को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। काला नमक चावल एवं अम्बेडकर सभागार के जीर्णोद्वार संबधित पर एक लघु फिल्म भी दिखाया गया।

खबरें और भी हैं...