पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मारा छापा:एसडीएम के नेतृत्व में टीम ने मिठाई की दुकानों के लिए सैंपल, कमी मिलने पर नोटिस जारी

इटवा, सिद्धार्थनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इटवा में ईद पर्व को देखते हुए शनिवार को तहसील प्रशासन ने खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के साथ इटवा कस्बा स्थित मिठाई की दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया। तीन दुकानों से मिष्ठान की सैंपलिंग की गई। एक दुकानदार को नोटिस भी जारी की गई।

एसडीएम अभिषेक कुमार पाठक ने फूड निरीक्षक चन्द्र भानु पटेल के साथ बंगाली स्वीट हाउस की जांच की। यहां छेना मिठाई के सैंपल लिए गए। दुकानदार को सफाई पर ध्यान देने और गुणवत्ता बनाए रखने संबन्धित निर्देश दिए।

इसके बाद मस्जिद के निकट स्थित मिठाई की दुकान की चेकिंग की गई। यहां खोए की मिठाई के नमूने लिए गए।

कस्बा स्थित वैष्णो मिष्ठान भंडार पर व्यापक अनियमित मिली। खोआ और छेना दोनों भारी मात्रा में खराब मिला। यहां पहले भी मिठाई की सैम्पल लिए जा चुके हैं। मौके पर मिले खोआ और छेना को डिस्ट्रॉय कराया गया और दुकानदार को नोटिस जारी की गई। चेकिंग अभियान की खबर बाजार में फैली तो बहुत सारी दुकानें बंद हो गई।

एसडीएम अभिषेक कुमार पाठक ने बताया कि ईद पर्व को लेकर मिठाई की दुकानों की जांच की गई। सभी जगहों पर मिठाई की सैंपल लिए गए। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। जिनको नोटिस जारी की गई है, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...