पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महादेव घुरहू विद्यालय पर चला जागरूकता अभियान:इटवा में फाइलेरिया व कोविड के प्रति सभी किए गए जागरूक, बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर दें विशेष ध्यान

इटवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फाइलेरिया और काविड से स्कूली बच्चे सुरक्षित रहें, इस उद्देश्य ये स्वास्थ्य विभाग व यूनिसेफ की ओर से विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। विभागीय जिम्मेदारों का कहना है कि बच्चे कल के भविष्य हैं, इसलिए इनके स्वास्थ्य एवं सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय में चला कार्यक्रम

महादेव घुरहू स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया, जिसमें फाइलेरिया और कोविड से बचाव के संबंधित में सभी को जानकारी दी गई। ब्लाक समन्वयक यूनिसेफ रिजवाना अंसारी ने कहा कि इन दिनों फाइलेरिया अभियान चल रहा है, जिसमें दो वर्ष से ऊपर के सभी दवा खिलाई जा रही है। आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं की टीमें घर-घर जा रही हैं, सभी छात्र-छात्राएं खुद भी दवा खाएं और घर के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

कोरोना वैक्सीन, फाइलेरिया और कीड़े की दवा के बारे में दी जानकारी

कोविड संक्रमण के प्रति सभी सतर्क रहें। अब 12 वर्ष के ऊपर का भी टीका आ गया है और टीकाकरण चल भी रहा है। जो भी लोग कोविड की वैक्सीन नहीं लगवाए हैं, वह नजदीक अस्पताल में जाकर वैक्सीन अवश्य लगवा लें। प्रभारी प्रधानाध्यापक ओंकारनाथ साहनी ने कहा कि फाइलेरिया और कीड़े की जो दवा खिलाई जा रही है, सभी लोग इसे खाएं, जिससे बीमार से सुरक्षित रह सकें। उन्होंने फाइलेरिया के लक्षण के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

जागरूकता कार्यक्रम बीएमसी रिजवाना, एलएचवी मंजू सिंह, एएनएम शैलजा, राज कुमार पाण्डेय, अतिषेक श्रीवास्तव, सूर्य नारायण मिश्र सहित बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...