पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इटवा में पेयजल की समस्या से मिलेगी निजात:प्रशासन ने व्यापारियों के साथ की बैठक, अतिक्रमण और बिजली कटौती सहित कई मुद्दे पर चर्चा

इटवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इटवा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की आज तहसील और पुलिस प्रशासन के साथ बैठक हुई। मीटिंग एसडीएम अभिषेक कुमार पाठक की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में अतिक्रमण, बिजली कटौती, स्वच्छता जैसे कई मुद्दे छाए रहे। छह ऐसे प्रमुख मुद्दे रहे, जिस पर अधिकारियों के साथ सकारात्मक रूप से बातचीत हुई। प्रशासन की तरफ से भी प्रमुख समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया गया।

एक दशक से चली आ रही जलापूर्ति योजना
इटवा में करीब एक दशक से जलापूर्ति योजना की समस्या चली आ रही है। पानी की सप्लाई के लिए ओवर हेड टैंक का निर्माण कराया गया और जगह-जगह पानी की टोटी लगाई गई। अधिकांश टोटी गायब हो चुकी हैं, तो घरों में लाइन पहुंचाने का काम तक नहीं पूरा हो सका है। व्यापारियों ने कहा कि गर्मी के मौसम में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। यदि पानी की टंकी से आपूर्ति चालू हो जाए, तो लोगों को स्वच्छ पेयजल मिल सके। एसडीएम ने जल निगम विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करने और जलापूर्ति शुरू कराने का भरोसा दिलाया।

प्रशासन ने व्यापारियों के साथ की बैठक
प्रशासन ने व्यापारियों के साथ की बैठक

कस्बे के अतिक्रमण पर हुई चर्चा
चौराहे पर ला-इलाज अतिक्रमण और उससे पैदा हो रही जाम की समस्या पर चर्चा हुई। प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने में व्यापारियों से सहयोग मांगा। बताया गया कि गुरुवार से अतिक्रमण चलो अभियान चलाया जाएगा, सभी इसमें सहयोग करें। व्यापारियों की ओर से कहा गया कि सरकारी व प्राइवेट बसों, टैक्सी आदि चाहनों का चौराहे पर रूकना और स्टैंड के रूप में प्रयोग में किए जाने से ये संकट बन रहा है। ऐसे में 200 मीटर दूरी पर वाहनों के खड़े होने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

छाए रहे ये मुद्दे
बैठक में जल निकासी की समस्या, नगर में बेहतर सफाई व्यवस्था, अघोषित बिजली कटौती, पथ प्रकाश पोल पर आकस्मिक करंट उतर आने जैसी प्रमुख बिंदु भी छाए रहे।ॉ

मीटिंग में ये रहे मौजूद
बैठक में एसडीएम अभिषेक पाठक, सीओ रमेश चंद्र पांडेय, प्रभारी निरीक्षक बिंदेश्वरीमणि त्रिपाठी, नगर पंचायत की तरफ से श्याम सुंदर, व्यापार मंडल अध्यक्ष शिव कुमार वर्मा, महामंत्री अनिल जायसवाल, उपाध्यक्ष रिजवान सिद्दीकी, कोषाध्यक्ष शंभूनाथ सोनी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...