पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बांसी में डग्गामार वाहनों पर कार्रवाई:माधव बाबू चौक पर वाहनों की चेकिंग, 17 गाड़ियों का चालान कर पुलिस के सुपुर्द किया

बाँसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अवैध रूप से चल रहे बस और ट्रक का परिवर्तन कर अधिकारी ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान 17 गाड़ियों की चेकिंग करते हुए कार्रवाई की गई। सड़कों पर चल रही ओवरलोड गाड़ियों की भी चेकिंग की गई।

सिद्धार्थनगर जिले के बांसी माधव बाबू चौक पर यात्री परिवर्तन कर अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने अवैध चल रहे गाड़ियों को अभियान के तहत मंगलवार को चेकिंग किया गया। जिसमें 17 छोटे बड़े वाहन शामिल रहे। जिसमें अवैध पाए गए अनियंत्रित संचालन पर 17 वाहनों का चालान किया गया। जिन्हें बांसी कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

परिवर्तन कर अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि सरकार का सख्त निर्देश हैं कि अवैध चल रहे वाहनों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें।

सरकार की मंशा के अनुरूप अवैध तरीके से चलने वाले बस व ट्रक और अन्य वाहनों को बख्शा नहीं जाएगा। सड़कों पर चल रहे ओवरलोड गाड़ियों को तत्काल सीज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि चालक नियमों को बनाए रखें।

ओवर लोडिंग करने वालों की खैर नहीं

परिवर्तन कर अधिकारी ने कहा कि वाहन चालक गाड़ी की क्षमता से ज्यादा सवारी या सामान भरता पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें। जिससे सड़क दुर्घटनाएं कम हों। अगर सड़क पर डग्गामार वाहन (खंडहर) वाहन को चलते हुए पाया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का सभी लोग पालन करें।