पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर:बांसी में हाईवे और सड़क किनारे खाली करायी गयी पटरियां, प्रशासन और पुलिस रही मौजूद

बाँसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिद्धार्थनगर के बांसी नगर पालिका परिषद क्षेत्र में उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने पैदल गश्त कर नगर पालिका क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाया। सड़क के किनारे बुलडोजर चलाकर जगह खाली कराई गयी। एसडीएम ने दोबारा अवैध कब्जा करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान एसडीएम, सीओ, अधिशाषी अधिकारी, नगर पालिका के कर्मचारी और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

जेसीबी से हटवाया गया अतिक्रमण
नगर पालिका परिषद क्षेत्र के बांसी-बस्ती और नौगढ़ हाईवे पर दुकानदारों द्वारा पटरियों पर अतिक्रमण किया गया था। जिसे एसडीएम प्रमोद कुमार ने पुलिस क्षेत्राधिकारी देवी गुलाम और अधिशासी अधिकारी विंध्याचल प्रसाद के साथ मौके पर मौजूद रहकर जेसीबी से हटवाया।

पटरी खाली कराता बुलडोजर
पटरी खाली कराता बुलडोजर

सड़क के किनारे पटरियों पर अवैध कब्जा
एसडीएम प्रमोद कुमार ने दुकानदारों को हिदायत दी कि दो दिनों तक लगातार अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। जल्द से जल्द सड़क के किनारे पटरियों पर अवैध कब्जा करने वाले हट जायें, नहीं तो जेसीबी चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा।

राहगीरों को आने-जाने में दिक्कत
हाईवे और सड़क के किनारे अतिक्रमण से राहगीरों को आने-जाने में काफी दिक्कत होती हैं. जिससे अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। पूर्व में नगर पालिका परिषद बांसी द्वारा अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया जा चुका है। बीते दिनों नगर पालिका क्षेत्र से जेसीबी द्वारा अतिक्रमण हटाया गया था। इसके बावजूद कुछ लोगों ने फिर से अवैध कब्जा जमा लिया था।

पुलिस और प्रशासन की टीम
पुलिस और प्रशासन की टीम

हाईवे और सड़क पर जाम की शिकायत
एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि लगातार हाईवे और सड़क पर जाम की समस्या को लेकर शिकायत मिल रही थी। जिसको देखते हुए पुलिस बल और नगर पालिका परिषद बांसी के कर्मचारियों के द्वारा जेसीबी की मदद से अतिक्रमण को खाली कराया जा रहा है। दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि जल्द से जल्द पटरियों से अतिक्रमण को खुद हटा लें अन्यथा पुलिस बल के साथ अतिक्रमण को खाली कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...