पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

श्रावस्ती... अतिक्रमण हटाने की गुहार:नगर पालिका अध्यक्ष से मिले स्थानीय लोग, प्राइवेट बस अड्डे को लेकर है विवाद

श्रावस्ती4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन। - Money Bhaskar
स्थानीय लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन।

श्रावस्ती जिले के नगर पालिका क्षेत्र भिंनगा के मोहल्ला शिवाजी पुरम में स्थित शर्मा टोला के लोगों ने लोगों ने अतिक्रमण हटाने की मांग की। नगर पालिका अध्यक्ष भिंनगा के आवास पर पहुंचकर स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण हटाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

संचालित हो रहा अवैध प्राइवेट बस अड्‌डा
जानकारी के अनुसार भिनगा सिरसिया मार्ग पर शिवाजी पुरम में अवैध रूप से प्राइवेट बस अड्डा संचालित हो रहा है। इससे स्थानीय लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। बताया जा रहा है कि बस अड्डे के पीछे रहने वाले लोगों के लिए नाले पर नगर पालिका परिषद ने पहले पुल निर्माण कराया था, ताकि आम लोगों को आवाजाही में दिक्कत न हो। बीते दिनों इसी रास्ते को लेकर विवाद भी हो चुका है। वहीं, स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत एसडीएम और डीएम से भी की थी। हालांकि, इस समस्या का निस्तातरण नहीं हो सका।

डीएम और एसडीएम से भी की थी शिकायत
पहले भी इसकी शिकायत मोहल्ले के वासियों ने उपजिलाधिकारी जिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारियों से भी की।लेकिन समस्याओं का सही निस्तारण नहीं हो सका।जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि यह जमीन राजस्व अभिलेखों में पहले बंजर दर्ज थी, बाद में इस जमीन को वसीम अहमद ने अपने नाम दर्ज करा ली है। इस बाबत कई बार लेखपाल से भी शिकायत की गई थी।

स्थानीय लोगों ने सौंपा ज्ञापन
सोमवार को सैकड़ों लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष अजय आर्य के आवास पर पहुंच कर अतिक्रमण विवाद को हल कराने की मांग की मांग की। नगर पालिका अध्यक्ष ने तत्काल नगर पालिका कर्मियों को आदेश दिया कि अतिक्रमण को हटाया जाए। वहीं, मोहल्ले के लोगो को आश्वासन दिया कि चुनाव के बाद अधिकारियों से मिलकर रास्ते का विवाद भी हल कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...