पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऊन में प्राइमरी स्कूल की प्रिंसिपल सस्पेंड:अनुपस्थिति होने के बावजूद उपस्थिति रजिस्टर में किए हस्ताक्षर , बीईओ की जांच के बाद हुई कार्रवाई

ऊनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

म्यान कस्बे के प्राथमिक विद्यालय की प्रिंसिपल को बीएसए ने सस्पेंड कर दिया है।उन्होंने अनुपस्थित होने के बावजूद रजिस्टर में दस्तखत किए थे। जिसकी शिकायत अभिभावकों ने बीईओ से की थी। उनकी जांच में भारी अनियमितताएं सामने आई थी। जिसकी जांच रिपोर्ट बीएसए को सौंपी गई है।

दो शिक्ष मित्रों और एक महिला अध्यापक पर भी गिरी गाज

गांव के लोकिन्द्र ,जोगिन्दर ,सत्यवीर, कृष्णपाल , मांगेराम ने बीईओं से स्कूल में अनियमितताओं की शिकायत की थी। बीईओ की जांच में बच्चों को पढ़ाने में कोई रुचि न लेने और देर से विद्यालय पहुंचने वाले 2 शिक्षा मित्रों और एक अन्य महिला अध्यापक के खिलाफ भी वेतन काटने की कार्रवाई की गई है ।

प्रिंसिपल ने उपस्थिति रजिस्टर में की थी ओवर राइटिंग

बीईओ की जांच में सामने आया है कि प्रधानाध्यापक गीता ने अनुपस्थिति होने के बावजूद ओवरराइटिंग करते हुए अपने हस्ताक्षर कर दिए थे। इस मामले में खंड शिक्षाअधिकारी विश्वास कुमार ने अपनी जांच रिपोर्ट भी 9 मई 2022 को बीएसए को भेज दी थी। फिलहाल गीता को बीआरसी कार्यालय ऊन से अटैच करने का आदेश दिए ।

भविष्य में लापरवाही बरतने पर बर्खास्त करने की दी गई चेतावनी

खंड शिक्षा अधिकारी विश्वास कुमार ने बताया कि शिक्षामित्र इस्फाक अली और प्रदीप कुमार का वेतन रोक दिया गया है। इसके साथी चेतावनी दी गई है कि यदि भविष्य में ऐसी शिकायत मिली तो उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा । इसके अलावा एक महिला अध्यापक अमिता के समय पर स्कूल न पहुंचने की वजह से वेतन वृद्धि रोक दी गई है तथा 3 दिन का वेतन भी काट दिया गया है ।

सिरसागढ़ प्राइमरी स्कूल की अध्यापक पर भी हुई कार्रवाई

खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि नाई नंगला नवीन के सिरसागढ़ प्राथमिक विद्यालय का भी दौरा किया गया ता। यहां तैनात ​​​​​​​सहायक अध्यापक मोनिका चौहान का 3 दिन से अनुपस्थित चल रही थी।जिसके चलते उनकी तीन दिन का वेतन काट दिया गया है ।

खबरें और भी हैं...