पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शामली के मदरसों में गूंजा राष्ट्रगान:प्रधानाध्यापक ने किया सरकार के फैसले का स्वागत, बच्चों ने भी किया आदेश का पालन

शामली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शामली उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश बाद जहां राष्ट्रगान को मदरसों में अनिवार्य कर दिए गए हैं तो वहीं उसी क्रम में शामली जनपद के मदरसों में पढ़ाई से पहले राष्ट्रगान का गुणगान किया गया। छात्र-छात्राओं ने ही नहीं मदरसों के अध्यापकों ने भी एक साथ मिलकर राष्ट्रगान का गुणगान किया। मदरसे के प्रधानाध्यापक ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया।

अभी 2 दिन पहले यूपी सरकार के द्वारा सरकारी प्राइवेट व संस्थागत मदरसों में पढ़ाई शुरू होने से पहले स्कूलों में बच्चों की प्रार्थना के दौरान राष्ट्रगान को अनिवार्य कर दिया था।। आज सुबह मदरसों में प्रार्थना के बाद छात्र-छात्राओं ने अध्यापकों के साथ मिलकर राष्ट्रगान का गुणगान किया और फिर मदरसों में बच्चे अपनी अपनी क्लास में जाकर अपनी-अपनी पढ़ाई शुरू की।

मदरसों में राष्ट्रगान के गुणगान के दौरान छात्र-छात्राओं में भारी उत्साह था। प्रधानाध्यापक नजाकत खान का कहना है कि हम लोगों के द्वारा पहले से ही राष्ट्रगान कराया जाता है। आज मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अल्पसंख्यक आयोग का आदेश मिला है। जिसके बाद इसको गंभीरता से लेते हुए राष्ट्रगान बच्चों के द्वारा बोला जा रहा है। हम लोग सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हैं।

खबरें और भी हैं...