पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60533.71-0.36 %
  • NIFTY18129.20.09 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

शामली में सामने आया आबकारी विभाग के भ्रष्टाचार का खेल:सेल्समैन बोला- चड्ढा कंपनी के पैसों से फर्राटा भरती हैं अधिकारियों की गाड़ियां, इसीलिए बढ़े दामों पर बेचते हैं शराब

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शामली में सामने आया आबकारी विभाग के भ्रष्टाचार का खेल। - Money Bhaskar
शामली में सामने आया आबकारी विभाग के भ्रष्टाचार का खेल।

शामली में एक शराब की दुकान पर एक सेल्समैन का वीडियो सामने आया है। जिसमें ग्राहक उससे शराब की बोतल को महंगे दामों पर बेचने की वजह पूछता है। तो वह कहता है कि चड्ढा कंपनी से आबकारी विभाग पैसों की वसूली करता है। नीचे से लेकर ऊपर तक के अधिकारियों तक यह पैसा जाता है। इसीलिए हमे बढ़े हुए दामों पर शराब की बिक्री करनी पड़ती हैं। हालांकि, आबकारी विभाग के अधिकारियों ने इन तमाम आरोपों को मानने से इंकार कर दिया है।

चड्ढा कंपनी द्वारा प्राइवेट ठेकों पर होती है ओवर रेटिंग
जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के अग्रसेन पार्क के सामने शराब की दुकान है। वहां के एक सेल्समैन ने कहा कि ऊपर से नीचे तक सभी अधिकारियों के पास पैसे जाते हैं। इसीलिए मैं शराब की बोतलों पर ओवर रेट ले रहा हूं। दरअसल, चड्ढा कंपनी द्वारा प्राइवेट प्राइवेट ठेकों पर ओवर रेटिंग हो रही है। 140 का क्वार्टर 150 में बेचा जा रहा है। जब ग्राहक ने वजह पूछी तो सेल्समैन ने बताया कि आबकारी विभाग के खर्चे यहीं से पुरे होते हैं। यहां कोई बचा नहीं। चाहे डीएम से लेकर आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर तक।

हमारी किसी दुकान का नहीं है वीडियो
इस मामले में डीईओ आबकारी विभाग के अधिकारी कंवरपाल सिंह ने बताया कि वह जो वीडियो है। वह हमने भी देखी है। वह जनपद शामली की नहीं है। ना ही हमारी किसी दुकान की है। नहीं हमारी सेल्समैन की है। वह वीडियो किस उद्देश्य से बनाया गया है। वही जानता है। जब कोई शिकायत करता है। तो हम उस पर कार्रवाई करते हैं। हमने पहले भी तीन लोगों को जेल भेजा है और रेट की शिकायत पर ही उन दुकानों पर 75 -- 75 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है।