पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60397.08-0.59 %
  • NIFTY18008.6-0.58 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

शामली...गठपाल खाप के लोगों के बीच पगड़ी की लड़ाई:थामेदार का चयन होने पर जताया विरोध, 21 नवंबर को होगी महापंचायत

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खाप लोगों के बीच में छिड़ी जंग। - Money Bhaskar
खाप लोगों के बीच में छिड़ी जंग।

शामली में गठवाला खाप के लोगों के बीच थामेदार की पंगड़ी को लेकर जंग छिड़ गई। कुछ दिन पहले गठवाला खाप के अंतर्गत 11 गांव के रहने वाले कुछ लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति को पंचायत कर 11 गांव का थामेदार बनाया था। जिसको लेकर गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र बाबा ने समाज तोड़ने और आतंकवाद जैसे फैलाने की बात कहते हुए सामाजिक कार्रवाई के आदेश दिए थे।

जिसको लेकर 21 नवंबर को एक महापंचायत 11 गांव के लोगों की बुलाई गई है। जिसमें बनाए गए थामेदार और उस पंचायत में होने वाले लोगों के खिलाफ सामाजिक कार्रवाई हो सकती है।

11 गांव के लोगों की बुलाई गई पंचायत

शामली जनपद 30 सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव हसनपुर में करीब 1 महीने पहले कुछ लोगों के द्वारा की गई पंचायत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गठवाला खाप के अध्यक्ष राजेंद्र मलिक ने विरोध जताया था। उसी को लेकर 21 नवंबर को गांव हसनपुर में 11 गांव के लोगों की पंचायत बुलाई गई है।

यह महापंचायत कठवाड़ा खास के अध्यक्ष राजेंद्र मलिक की अध्यक्षता में होगी। जिसमें गांव हसनपुर में गलत तरीके से की गई पंचायत और उसमें महिपाल नाम के व्यक्ति को पहनाई गई पगड़ी का मामला उठाया जाएगा।

पगड़ी पर होगा निर्णय

मामले में गठवाला खाप चौधरी राजेंद्र मलिक का कहना है कि कुछ दिन पहले गांव हसनपुर में समाज के कुछ गैर जिम्मेदार और असामाजिक लोगों ने एक पंचायत बुलाई। उन लोगों ने एक व्यक्ति को पगड़ी पहना दी।

जबकि वह किसी भी तरीके से पगड़ी पहनाने के अधिकृत नहीं है। ना ही गठवाला खाप के गांव लिसाड़ में थामेदार की पगड़ी है। जिसको लेकर 21 नवंबर को 11 गांव के लोगों ने महापंचायत बुलाई है। जिसमें उस पगड़ी के और उन लोगों के खिलाफ निर्णय होगा।

खबरें और भी हैं...