पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शामली में गन्ना अधिकारी से मिले किसान नेता:निरवाल ने कहा- गंभीर बीमारी से पीड़ित किसानों को तत्काल हो भुगतान; मिलों पर 757.85 करोड़ का बकाया

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला गन्ना अधिकारी से मुलाकात करते किसान नेता विनोद निरवाल। - Money Bhaskar
जिला गन्ना अधिकारी से मुलाकात करते किसान नेता विनोद निरवाल।

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के गन्ना अधिकारी के कार्यालय पर आज किसान नेता विनोद निरवाल दर्जनों किसानों के साथ पहुंचे। निरवाल ने गन्ना अधिकारी से मुलाकात कर किसानों की बकाया राशि के जल्द भुगतान की बात रखी। बता दें, शामली में शुगर मिलों पर किसानों का लगभग 757.85 करोड़ रुपए गन्ने का बकाया है, जिसमें शामली चीनी मिल पर 297 करोड़, ऊन चीनी मिल पर 201.21 करोड़ थाना भवन चीनी मिल पर 277.75 करोड़ किसानों का बकाया है।

जल्द हो भुगतान ताकि करवा सकें अच्छा इलाज
वीरवार को सैकड़ों की तादाद में किसान अपने नेता विनोद निरवाल की अगुवाई में जिला गन्ना अधिकारी शामली से मिले। उन्होंने जिला गन्ना अधिकारी से मांग रखी कि जो किसान गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं या उनके घर में कोई ऐसी बीमारी से पीड़ित है, उनको गन्ना भुगतान तत्काल प्रभाव से कराया जाए ताकि बीमार का जल्द और अच्छा इलाज करा सके।

विनोद निरवाल ने कहा कि किसान ने अपने साल भर फसल को पसीने से सींचकर मिल को दे दिया है और अब मिल मालिक उनका बकाया भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे में किसान अपना इलाज कराने को भी मोहताज हो गया है, लिहाजा जिन परिवार में कोई भी व्यक्ति गंभीर बीमारी से पीड़ित है। उनका शीघ्र अतिशीघ्र भुगतान किया जाए ताकि वह अपना इलाज करा सकें।

खबरें और भी हैं...