पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Shamli
  • Martyr's Statue Unveiled In Shamli The Announcement Was Made Three Years Ago, In Anantnag, He Had Sacrificed His Life While Taking On The Terrorists.

शामली में शहीद की प्रतिमा का अनावरण:तीन साल पहले हुई थी घोषणा, अनंतनाग में आतंकियों से लोहा लेते हुए न्योछावर कर दिए थे प्राण

शामली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शामली के किवाना गांव में रविवार को शहीद सतेंद्र कुमार की प्रतिमा का अनावरण किया किया। भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह व पूर्व मंत्री सुरेश राणा ने इसका अनावरण किया। इस मौके पर गांव के लोगों सहित बड़ी संख्या में आसपास के लोग शामिल हुए।

मां भारती की रक्षा करते हुए प्राण न्योछावर कर दिए

बता दें कि, जिले के कांधला थाना क्षेत्र के किवाना गांव निवासी सतेंद्र कुमार 12 जून 2019 को शहीद हो गए थे। वह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से लोहा ले रहे थे। वह दहशतगर्दों पर भारी थे। अचानक एक गोली ने उन्हें भेदा और वह गिर पड़े। मां भारती की रक्षा करते हुए उन्होंने अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

तीन साल पहले हुई थी घोषणा

गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। लोगों ने जोश भरे शब्दों में भारत माता की जय और शहीद सतेंद्र अमर रहे के नारों के साथ लोगों ने उन्हें विदा किया। उसी समय शासन की तरफ से गांव में शहीद की प्रतिमा बनाए जाने की घोषणा की गई थी।

लोगों ने पुष्पार्पित कर दी श्रद्धांजलि

रविवार को तीन वर्षों बाद शहीद की प्रतिमा की अनावरण हो सका। इस मौके पर शहीद की पत्नी सोनिया कश्यप, व उनके परिजनों सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। प्रतिमा अनावरण के बाद लोगों ने पुष्पार्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनकी वीर गाथा को याद करते हुए लोगों का सीना एक बार फिर गर्व से चौड़ा हो गया। जब तक सूरज चांद रहेगा, तब तक शहीद सतेंद्र का नाम रहेगा, भारत माता की जय, के नारों से एक बार फिर परिसर गुंजायमान हो उठा।

खबरें और भी हैं...