पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शामली में रालोद नेता ने दी आंदोलन की चेतावनी:बकाया गन्ना भुगतान करने की मांग, गन्ना मंत्री को लिखा पत्र

शामली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले की थाना भवन विधायक असरफ अली गन्ना विकास मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी से मुलाकात करने पर किसानों के बकाया भुगतान म होने के मामले में अवगत कराया था जिसमें अब उन्होंने अब दोबारा पत्र लिखकर जिले की तीनों शुगर मिलों पर बकाया गन्ना भुगतान कराये जाने की मांग की है।

जिले के थाना भवन विधायक अशरफ़ अली ने गन्ना विकास मंत्री से पहले एक बार गन्ना भुगतान न होने पर बकाया भुगतान कराने की मांग की थी जिसमें उन्होंने आज फिर गन्ना मंत्री को एक पत्र लिख कर अब जल्दी गन्ना भुगतान न होने पर चेतावनी है ओर कहा कि जनपद मे तीन शुगर मिले आती है। जनपद की शुगर मिल शामली,ऊन और थाना भवन पर पेराई सत्र 2021-22 का दिसंबर माह से 12 मई 2022 तक किसानों का 846.63 करोड अवशेष है। जो कुल देय गन्ना मूल्य का 23.57 प्रतिशत है।

गन्ना भुगतान न होने के कारण किसानों को कठिनाईयों का सामना करना पड रहा है। भुगतान न होने के कारण किसान विद्युत बिल देने में असमर्थ है। जबकि विद्युत विभाग द्वारा प्रतिदिन किसानों के कनेक्शन काटे जा रहे है। जिससे किसानों में कुछ हदतक रोष व्याप्त है। उन्होने कहा कि यदि चार पांच दिनों में भुगतान नही हो पाया तो रालोद नेता किसान के साथ मिलकर आन्दोलन करने को मजबूर होगे। उन्होने किसानों को बकाया गन्ना भुगतान जल्दी कराने को मांग की है।।

खबरें और भी हैं...