पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60419.6-0.55 %
  • NIFTY18008.6-0.58 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

शामली में छात्राओं को दिया गया शूटिंग प्रशिक्षण:नारी सशक्तीकरण के लिए चलाया गया अभियान, समाजसेवी; छात्राओं के साथ एसडीएम रहीं मौजूद

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शामली में छात्राओं ने चलाई गोली। - Money Bhaskar
शामली में छात्राओं ने चलाई गोली।

शामली में बाल दिवस के मौके पर एक शूटिंग रेंज में छात्राओं को रायफल चलाने का प्रशिक्षण दिया गया है। यह नारी सशक्तिकरण को मजबूत बनाने में एक कदम है। इस कार्यक्रम में महिला एसडीएम व समाजसेवी सहित अन्य स्थानीय टीचर भी मौजूद थे।

छात्राओं को शूटिंग कर हुई खुशी
जिले के मेरठ-करनाल हाईवे मार्ग पर शामली शूटिंग रेंज राइफल क्लब में यह कार्यक्रम हुआ था। डीएम के आदेश पर बाल दिवस के दिन नारी सशक्तिकरण को मजबूत बनाने के लिए स्कूली छात्राओं को शूटिंग का प्रशिक्षण दिया गया। जहां पर छात्राओं को महिला एसडीएम व समाजसेवी अध्यापकों ने समाज में आगे बढ़ने के लिए और अपने आप को सुरक्षित रखने के बारे बताया। फिर उन्हें हथियारों की बारीकियां बताई गई।
डीएम के आदेश पर किया गया कार्यक्रम
शूटिंग रेंज के मुकेश चौधरी ने बताया कि शूटिंग ट्रेनिंग से नारियों को शक्तिशाली व आत्मनिर्भर बनाने का काम होता है। तो वहीं आने वाले समय में लड़कियां समाज में अपना एक प्रतिष्ठित मान सम्मान बना सकती है। एक स्कूली छात्रा ने बताया कि शूटिंग रेंज मैं आज आकर अच्छा लगा। हम लोगों को पहली बार हथियारों के बारे में पता चला। हम लोगों ने भी शूटिंग की। एसडीएम अर्चना शर्मा ने बताया कि डीएम के आदेश पर यह कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें उन्हें हथियार चलाने की बारीकियां बताई गई। यह कदम सरकार द्वारा चलाए जा रहे नारी सशक्तिकरण को भी मजबूत बनाएगा।