पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आर्यन और तनिक्षा ने किया जिला टॉप:दोनों बनना चाहते हैं आईएएस, किसान परिवार से रखते हैं ताल्लुक

शामली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आर्यन मलिक जिला टापर। - Money Bhaskar
आर्यन मलिक जिला टापर।

शामली जिले में आर्यन और तनिक्षा ने जिले में पहला स्थान पाया है। दोनों मेधावी छात्र किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने इस कामयाबी का श्रेय परिजनों और गुरुजनों को दिया है। जिला टॉपर आर्यन आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

आर्यन जिले के बुढाना रोड पर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र हैं वहीं तनिक्षा शिवम पब्लिक स्कूल की छात्रा है। दोनों विद्यार्थियों के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

आर्यन के पिता करते हैं खेती-किसानी

आपको बता दें कि आज यूपी बोर्ड के दसवीं क्लास का रिजल्ट की घोषणा हुई है। टॉपर छात्र आर्यन मलिक मुजफ्फरनगर जनपद के फुगाना थाना क्षेत्र के कस्बा फुगाना के रहने वाले हैं। छात्र के पिता बीरपाल सिंह मलिक खेती करते हैं। आर्यन मलिक सामान्य किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। भास्कर से बातचीत में आर्यन मलिक ने बताया कि इस सफलता में उनके गुरुजनों और उसके परिवार का पूर्ण सहयोग मिला है। और इस कामयाबी का श्रेय अपने स्कूल के गुरु और परिवार के लोगों को दिया है। और उसने आगे भविष्य में देश की सेवा करने के लिये आईएएस बनने की बात कही है। जबकि टॉपर छात्र आर्यन मलिक के दादा ईश्वर सिंह का कहना है कि हम किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और कम सुविधाओं में ही बच्चे पढ़ा रहे हैं बच्चों ने मेहनत कर आज यह कामयाबी पाई है।

हाईस्कूल जिला टॉपर तनिक्षा।
हाईस्कूल जिला टॉपर तनिक्षा।

तनिक्षा भी किसान परिवार से, 8 साल पहले हो चुकी पिता की मौत

वही टॉपर छात्रा तानिक्षा का कहना है कि उन्हें आईएस बनकर देश सेवा करनी है उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह जिला में प्रथम स्थान प्राप्त करेंगे हालांकि उनके शिक्षकों का मार्गदर्शन और उनकी मेहनत ने उन्हें स्थान दिलाया उन्होंने कहा कि वह आगे भी ऐसे ही लगातार पड़ती रहेंगे उन्हें स्टोरी बुक पढ़ने का शौक है , जब कि उनके पिता की मौत 8 साल पहले मौत हो चुकी है और वो सामान्य किसान परिवार से है।

खबरें और भी हैं...