पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाहजहांपुर में अवैध शराब के खिलाफ अभियान:72 घंटे में पुलिस ने 532 अपराधी गिरफ्तार किए, 6 हजार लीटर शराब बरामद

शाहजहांपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शाहजहांपुर में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस लगातार अपराधियों और अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पिछले 72 घंटे में पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 532 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें सबसे ज्यादा अवैध शराब बनाने, अवैध असलहा लेकर घूमने वाले अपराधी शामिल हैं। पुलिस ने 6 हजार लीटर से ज्यादा शराब और 98 भट्टियां बरामद की हैं। पुलिस ने 50 हजार लीटर लहन बरामद कर उसको नष्ट किया।

बड़े पैमाने पर होता है अवैध शराब का कारोबार

जिले में अवैध शराब का कारोबार अलग-अलग थाना क्षेत्रों के अलग-अलग गांवों में बड़े पैमाने पर होता है। यहां अवैध शराब बनाने के कार्य ने कुटिर उद्योग का रूप ले लिया है। घर के पुरुष अवैध शराब घरों से लेकर खेतों में तैयार करते हैं। जिसमें उनके घर की महिलाएं और बच्चे तक साथ देते हैं। पुलिस तमाम अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई दिखाती है, लेकिन कभी भी अवैध शराब पर पूर्ण रूप से अंकुश नहीं लग सका।

72 घंटे चलाया अभियान

माना जाता है कि सबसे ज्यादा होने वाले अपराध शराब के नशे में होते हैं। यही कारण है कि आने वाला चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो जाए। इसके लिए पुलिस ने लगातार अपराधियों और अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने 3 दिवसीय अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई का अभियान शुरू किया था। 72 घंटे में पुलिस ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से अलग-अलग गांव में छापेमारी कर 532 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें 465 लोग शराब बनाते गिरफ्तार किए गए हैं। अन्य जुआ और अवैध असलहा के साथ घूमते गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने 6 हजार लीटर से ज्यादा शराब, 98 भट्टियां, 11 तमंचे और 50 हजार लीटर से ज्यादा लहन बरामद कर उसको नष्ट किया।

तीन दिवसीय अभियान शुरू किया था

एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ तीन दिवसीय अभियान शुरू किया था। जिसमें भारी मात्रा में शराब और लहन बरामद किया गया है। अवैध असलहा भी बरामद किए गए हैं। 532 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...