पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन करने वालों को चिह्नित कर रहा प्रशासन:संतकबीरनगर में अग्निवीर योजना के विरोध में हाइवे जाम कर युवाओं ने किया था प्रदर्शन

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीरनगर जिले में अग्निपथ योजना के विरोध में जिले के खलीलाबाद में गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया गया था, जिसको गंभीरता से लेते हुए लगभग 40 से 50 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि बीते सोमवार को खलीलाबाद शहर में अग्निवीर योजना के विरोध में भारी भीड़ के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करने की सूचना थी, जिसको लेकर प्रशासन ने एक दिन पहले से ही सर्तक थी और भीड़-भाड़ इलाको के साथ खलीलाबाद रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

पूरे मामले की डीएम कर रहीं थी मानिटरिंग

मॉनिटरिंग डीएम दिव्या मित्तल और एसपी सोनम कुमार खुद हर जगह पहुंचकर कर रहे थे। लेकिन प्रदर्शनकारियों को यह सूचना लग गई थी, जिसके बाद वे अपना प्लान बदलकर- छिटपुट हिस्सों में पहुंचकर ख़लीलाबाद के नेदुला स्थित हाइवे को जाम करने लगे, धीरे-धीरे प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ने लगी थी।

अधिकांश युवाओं ने मुंह पर गमच्छा बान्धे हाथ में डंडा लिए नारेबाजी कर रहे थे, कि सूचना पुलिस को लग गई और कुछ ही देर में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद अफ़रा-तफरी मच गई, पुलिस प्रदर्शनकारियों को खदेड़ते हुए जाम को खुलवाया, जिसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो सका। जाम के कारण लोक मार्ग में संकट एवं आने जाने वाले यात्रियों के आवगमन में असुविधा उतपन्न हुई थी।

हाईवे पर प्रदर्शन करते युवा।
हाईवे पर प्रदर्शन करते युवा।

जिले में लागू थी धारा 144

जबकि जनपद में धारा 144 के लागू थी, जिसके फलस्वरूप कोई भी रैली / पदयात्रा / विरोध प्रदर्शन करने पर निषेध रहता है। इसके बाद वीडियो और फुटेज के माध्यम से अब पुलिस उन प्रदर्शकारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसमें चिन्हित एक व्यक्ति को खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और कोतवाली पुलिस ने इसमें 50 से 60 लोगों के ऊपर मुकदमा दर्ज किया है। जिसको चिन्हित किया जा रहा है।

रैली और प्रदर्शन पर थी रोक

आवगमन में असुविधा उतपन्न हुई थी। जबकि जनपद में धारा 144 के लागू है, जिसके फलस्वरूप कोई भी रैली / पदयात्रा / विरोध प्रदर्शन करने पर निषेध रहता है। इसके बाद वीडियो और फुटेज के माध्यम से अब पुलिस उन प्रदर्शकारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्रा ने बताया कि अग्निवीर योजना के विरोध में हाईवे को जाम करने वाले चिन्हित एक व्यक्ति को खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जिसमें लगभग 50 से 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। टीम गठित कर सभी प्रदर्शनकारियों को चिन्हित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...