पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन पोल में महिला थाने को मिला पहला स्थान:मेंहदावल थाने का सबसे खराब प्रदर्शन, जनता ने किया डिजिटल वोट

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीर नगर में पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार के निर्देश पर पूरे जिले में थानों की कार्यप्रणाली की रैंकिंग कराई गई। रैंकिंग के लिए 6 दिनों तक ऑनलाइन पोल कराया गया। जिसमें पहले स्थान पर महिला थाना और दूसरे स्थान पर महुली थाना रहा। इस डिजिटल पोल में मेहदावल थाने का सबसे खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। जिसमें आम जनमानस ने भी अपनी राय दी है।

संतकबीरनगर जिले में कुल 9 थाने हैं। ऑनलाइन माध्यम से उनकी कार्यप्रणाली को समझने की कोशिश की गई। पोल में आम लोगों को पुलिस व मीडिया के माध्यम से जागरुक करते हुए ट्विटर, डिजिटल प्लेटफार्म, आईजीआरएस, एफआईआर फीडबैक व डायल-112 रिस्पांस टाइम का मूल्यांकन किया गया। इसमें आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता के बारे में शिकायतकर्ताओं के सुझाव लिये गये। जिसमें सभी थानों में दर्ज एफआईआर व एनसीआर के वादियों का फोन कर फीडबैक लिया गया।

केस दर्ज होने के बाद कितनी हुई कार्रवाई
केस दर्ज होने के बाद लोग कार्रवाई से संतुष्ट हैं या नहीं। इस ऑनलाइन पोल को डिजिटल प्लेटफार्म के अन्य माध्यम ट्विटर, फेसबुक, वाट्सएप्प आदि पर लिंक भेजकर पोल कराया गया। जिसके आधार पर सभी थानों की रैंकिंग तय की गई है। एसपी सोनम कुमार ने कहा कि वोटिंग का उद्देश्य है कि आम लोगों से प्राप्त सुझावों का उपयोग कर जनपद संकबीरनगर पुलिस के थानों की कार्यप्रणाली में सुधार कर अधिक जनप्रिय एवं व्यवहार कुशल बनाना।

किसको मिला कितना वोट
आम लोगों द्वारा इस पोल के माध्यम से ट्विटर पर 495 वोट, डायरेक्ट पोल पर 5020, एफआईआर वादी द्वारा 169, आईजीआरएस पर 520 मामलों पर अपनी राय व्यक्त की गई। जिसके आधार पर अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन द्वारा जनपद में महिला थाना को प्रथम स्थान व महुली थाना को द्वितीय स्थान और दुधारा थाना को तृतीय स्थान दिया गया है। बेलहर थाना पांचवां, धर्मसिंघवा को छठा, धनघटा थाना को सातवां, थाना बखिरा को आठवां और जिले के मेंहदावल थाने को नौवां स्थान प्रदान किया गया है। इससे साफ प्रदर्शित हो रहा है कि मेहदावल थाने की सभी इस समय आम जन मानस की नजर में धूमिल होती दिखाई दे रही हैं।

खबरें और भी हैं...