पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर में प्रशासन ने जारी किया अलर्ट:लगातार बारिश से बढ़ रहा घाघरा का जलस्तर, किनारे बसे 19 गांवों को कराया गया खाली

संतकबीरनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संतकबीरनगर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे डीएम,एसपी। - Money Bhaskar
संतकबीरनगर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे डीएम,एसपी।

संतकबीरनगर में प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। लगातार हो रही बारिश के चलते घाघरा नदी उफान पर है। इसीलिए किनारे पर बसे 19 गांवों को खाली करवा लिया गया है। डीएम ने खुद दौरा कर गांवों का हाल जाना है। साथ ही अधिकारियों को कटान वाली जगहें को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने अधिकारियों को दिए हैं सख्त निर्देश
जिले में डीएम दिव्या मित्तल धनघटा क्षेत्र में घाघरा नदी के किनारे बसे 19 गांवों को खाली कराकर बांध को बचाने में जुटी हुई हैं। प्रशासनिक अनुमान के तहत घाघरा के जलस्तर मे लगभग तीन मीटर तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। बचाव के लिए सुबह से ही डीएम व एसपी पहुंचे हुए हैं। डीएम दिव्या मित्तल ने तुर्कवलिया स्थित कटान स्थल को और मजबूत बनाने के लिए ड्रेनेज खण्ड के अधिकारियों को कैंप करने का सख्त निर्देश दिया है। ग्रामीणों को रोकने के लिए तीन शरणार्थी स्थल चिन्हित कर दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग, पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी लगातार कैंप करेंगे। एडीएम की निगरानी में सभी शरणालय संचालित होंगे। ग्रामीणों के खाने की व्यवस्था प्रशासन की तरफ से की जाएगी।

स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री श्रीराम चौहान ने किया निरीक्षण
बंधे का निरीक्षण करने पहुंचे स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री श्रीराम चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी हाल में बंधे को बचाना है। जिससे आसपास के ग्रामीण सुरक्षित रह सके। साथ में मौजूद भाजपा जिलाध्यक्ष जगदंबा प्रसाद श्रीवास्तव ने मौके पर जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों से वार्ता कर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

खबरें और भी हैं...