पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57200.23-0.13 %
  • NIFTY17101.95-0.05 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47875-1.15 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61247-2.76 %

संत कबीर नगर में पुलिस ने की व्यापारी की पिटाई:धनघटा एसओ सहित दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, एसपी ने किया निलंबित; पीड़ित परिजनों से मिले IG

संत कबीर नगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संत कबीर नगर में पुलिस ने की व्यापारी की पिटाई। - Money Bhaskar
संत कबीर नगर में पुलिस ने की व्यापारी की पिटाई।

संत कबीर नगर जिले में एक दिन पूर्व धनघटा थाना क्षेत्र के लहूरा गांव के रहने वाले व्यापारी शैलेंद्र वर्मा की पिटाई के मामले में एसओ सहित दो पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने निलंबित कर दिया है। इस मामले को लेकर भाजपाइयों और व्यापारियों में भारी आक्रोश था। इसको लेकर व्यापारी नेता अमित जैन, श्रवण कुमार अग्रहरि ने आईजी से मिलकर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की थी। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी मामले को लेकर ट्वीट किया।

घटना की जानकारी होने पर पीड़ित परिवार से मिलने आईजी अनिल कुमार राय और एसपी पहुंचे। उन्होंने घटना की पूरी निष्पक्षता से जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया। पीड़ित परिजनों का बयान दर्ज कर अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक ने जांच के लिए कमेटी गठित की है।

बता दें कि जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के लहूरा गांव में एक दिन पूर्व पट्टीदारों से जमीनी विवाद चल रहा था, इस सूचना पर पहुंची धनघटा पुलिस ने व्यापारी शैलेन्द्र वर्मा को थाने लाकर पिटाई कर दी था, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई थी। यह मामला प्रकाश में सामने आने के बाद तूल पकड़ लिया। आरोप था कि थानाध्यक्ष और अन्य पुलिसकर्मियों ने व्यापारी की जमकर पिटाई की थी, जिससे शैलेंद्र वर्मा गंभीर रूप से घायल हुए थे। इसके बाद उन्हें पुलिस मुकामी अस्पताल लेकर गई थी, लेकिन मामला गंभीर होने के बाद पुलिस शैलेंद्र वर्मा को अस्पताल छोड़ फरार हो गई थी।

चिकित्सकों ने व्यापारी की हालत गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी डॉ. कौस्तुभ ने धनघटा एसओ सहित दो पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। इसमें जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कर्रवाई की जाएगी।

समाजवादी पार्टी के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संत कबीर नगर के मामले को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा कि, ‘संत कबीर नगर में थाने में बंद व्यापारी के साथ बर्बरता, गोरखपुर कांड का पुनरावृति है। इससे उत्तर प्रदेश में कारोबारी माहौल व होटल व्यवसाय में बहुत खराब असर पड़ा है’।

खबरें और भी हैं...