पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60845.590.15 %
  • NIFTY18113.050 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

संतकबीरनगर में मदरसे की जमीन पर हुआ फर्जीवाड़ा:मान्यता कहीं और बनाने की ली और बना दूसरी जगह दिया, SDM ने कार्रवाई के निर्देश दिए

संतकबीरनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मदरसे की जमीन में हुआ फर्जीवाड़ा। - Money Bhaskar
मदरसे की जमीन में हुआ फर्जीवाड़ा।

संतकबीरनगर में मदरसे से जुड़ा एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि मदरसा कहीं और बनाने की मान्यता ली गई थी और उसको बना कहीं और दिया गया है। शिकायत पर डीएम दिव्या मित्तल के निर्देश पर मेंहदावल एसडीएम जांच करने पहुंचे। पूरा मामला धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे में संचालित मदरसा यतीम खाना जामिया आयशा वारशिया निस्वा कालेज का है।

समाधान दिवस में की थी शिकायत

शिकायतकर्ता धर्मसिंहवा निवासी वीरेंद्र कुमार पाण्डेय ने आरटीआई से मिले साक्ष्यों के आधार पर पूरे मामले की शिकायत आलाधिकारियों से की। जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम मेंहदावल ने जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि मदरसा सरकारी अभिलेख में ग्राम पंचायत निवासी वारिस अली के नाम से स्थित जमीन में चल रहा है। जबकि वर्तमान में यह मदरसा धर्मसिंहवा निवासी वारिस अली के डीह के जमीन में स्थित स्थानीय कस्बे पर चल रहा है।

जांच में सच आया सामने

वीरेंद्र पांडेय ने पिछले महीने 23 अक्टूबर को समाधान दिवस में मौजूद डीएम को शिकायत पत्र दिया था। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम दिव्या मित्तल ने एसडीएम मेहदावल को जांच सौंपी थी। एसडीएम मेहदावल मदरसे की जांच करने पहुंचे, तो पूरा मामला सामने आया। पूरे मामले पर एसडीएम ने कार्रवाई करने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...