पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर में 6 दर्जन परिवारों का रोका रास्ता:भू-माफिया दे रहे धमकी, मकान बेचकर निकल जाओ नहीं तो निकलना मुश्किल हो जाएगा

संतकबीर नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीर नगर जिले के मगहर कस्बे में दर्जनों परिवारों ने प्रॉपर्टी डीलरों पर रास्ते को तोड़कर आवागमन बंद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने डीएम और एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपकर रास्ते को खुलवाने की मांग किया है। पीड़ितों ने बताया कि आरोपी धमकी दे रहे हैं कि मकान बेचकर निकल जाओ नहीं तो घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा।

अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगा रहे पीड़ित

पीड़ित अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन अभी तक माफिया पर कार्रवाई नहीं हो सकी है। पीड़ित का आरोप है कि अधिकारियों से शिकायत करने पर वह कहते कि पुलिस का मामला है। जब पुलिस से शिकायत करते हैं तो पुलिस कहती कि राजस्व का मामला है। यही कहकर जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों से कन्नी काटते हैं। शिकायत के बावजूद भी जिम्मेदारों की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, जिससे रास्ते को बंद करने वाले प्रॉपर्टी डीलरों के मन को बढ़ावा मिल रहा है।

6 दर्जन परिवारों को हो रही परेशानी

बता दें कि नगर पंचायत मगहर के काजीपुर तेली टोला वार्ड नम्बर 6 में दर्जनों लोग अपने पुश्तैनी जमीन पर घर बनवा कर रह रहे हैं तथा आने जाने के लिए बरसों पुराना सार्वजनिक रास्ता बना हुआ है जिस रास्ते से लोग आते जाते हैं, मगहर के ही रहने वाले कुछ भूमाफिया दबंगई के बल पर लगभग दर्जनों घर का रास्ता बंद करते हुए अपने कब्जे में ले लिया है। परेशान होकर पीड़ित न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

थाना दिवस में भी पहुंच कर लगाई गुहार

पीड़ित अरुणिका देवी, महेंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार, कन्हैया लाल, राजेंद्र प्रसाद, राम दुलारे, राम उग्रह, सोहनलाल, रमाकांत, सुनीता देवी सहित अनेक लोगों ने थाना समाधान दिवस में पहुंचकर अतिक्रमण मुक्त करने की मांग किया है। पीड़ित अरुणिका देवी ने बताया कि कुछ भू माफिया लोग दबंगई के बल पर सार्वजनिक रास्ते को कब्जा कर दर्जनों घरों का रास्ता रोक दिया है,जिससे छोटे-छोटे बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल हो गया है, नगर पंचायत द्वारा इंटरलॉकिंग बनी सार्वजनिक रास्ते को तोड़कर कब्जा किया जा रहा है, इतना ही नहीं उन लोगों द्वारा धमकी दिया जा रहा है कि घर बेचकर कर निकल जाओ नहीं तो घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा।