पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीर नगर में लाभार्थियों को बांटी गई घरौनी:गांवों में संपत्ति के विवाद में आएगी गिरावट, आसानी से मिलेंगे योजनाओं के लाभ

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनहित में महत्वाकांक्षी स्वामित्‍व योजना के तहत लाभार्थियों को घरौनी प्रमाण पत्र सौंपने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संतकबीरनगर के कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री जी के घरौनी वितरण कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। यहां पर कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि धनघटा के भाजपा विधायक गणेश चौहान और मेंहदावल अनिल त्रिपाठी द्वारा स्वामित्व योजनान्तर्गत लगभग 50 नागरिकों को घरौनी प्रमाणपत्र बांटी गई है।

सभागार में मौजूद लोग।
सभागार में मौजूद लोग।

शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार की लाभान्वित योजना से लोगों को सीधे जोड़ने की पहल की जा रही है। धनघटा विधायक गणेश चौहान ने कहा कि योजना का लाभ पाने वाले ग्रामीणों को घरौनी प्रमाण पत्र मिलने से काफी राहत मिलेगी। इससे गांव क्षेत्र में सम्पति को लेकर होने वाले विवाद में भी गिरावट आएगी। उनके लिए बैंकों से लोन प्राप्त करना आसान हो जाएगा। साथ ही आवश्यक सेवाओं को प्राप्त करने में भी घरौनी के दस्तावेज उनके काम आ सकेंगे।

कार्यक्रम में सीएम को सुनते लोग।
कार्यक्रम में सीएम को सुनते लोग।

विधायक अनिल त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को अंतिम पायदान तक लाभान्वित करने का काम किया जा रहा है। इस मौके पर नायब तहसीलदार खलीलाबाद विजय गुप्ता, लेखपाल बुद्धि राम चौधरी, भूलेख लिपिक दुर्गा प्रसाद, ईडीएम राकेश कुमार ,ग्राम प्रधान नगवा राम आशीष उपाध्याय तथा अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...