पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीर नगर में पीड़ित ने उपभोक्ता फोरम में लगाई गुहार:कंपनी ने तुरंत लगवा दिया नया आरओ, कई बार दुकानदार और कंपनी से गुहार लगा चुका था ग्राहक

संतकबीर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संतकबीर नगर जिले में एक ग्राहक ने अपने आवास पर आरओ वाटर प्यूरीफायर लगवाया था। लेकिन आरओ लगातार खराब हो रहा था। ग्राहक लगातार विक्रेता और कंपनी से बार-बार शिकायत कर रहा था। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। समस्या जस की तस बनी रहने से पीड़ित ने उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया। इसकी सूचना कंपनी और विक्रेता को मिलते ही तुरंत नया आरओ लगवा दिया गया। पीड़ित ने सोमवार को कोर्ट में इस बात की सूचना देने के साथ ही कोर्ट से मुकदमा खत्म करने की बात कही है।

कई बार शिकायत के बावजूद भी नहीं दिया ध्यान

खलीलाबाद शहर के मेन रोड पर स्थित रोशन शिफाखाना के डाक्टर सुहैब अहमद ने 27 नवंबर 2020 में बंजरिया स्थित स्टार आरओ प्वाइंट की दुकान से केंट कंपनी का आरओ वाटर प्यूरीफायर मशीन खरीदा था। मशीन कुछ दिनों के बाद से काम करना बंद कर दिया। शिकायत के बाद मशीन को ठीक करने मैकेनिक आया फिर भी कुछ ही दिन बाद उसमें पुनः खराबी आ गई। कई बार ठीक करने बाद भी मशीन सही से काम नही कर रहा था। शिकायत के बावजूद विक्रेता व कंपनी के लोग कोई ध्यान नही दिए। उन्होंने थक-हार कर अपने अधिवक्ता अन्जय कुमार श्रीवास्तव के माध्यम से जिला उपभोक्ता आयोग में मुकदमा दाखिल किया। परिणाम स्वरुप कंपनी ने नया आरओ वाटर प्यूरीफायर मशीन उनके आवास पर लगा दिया।

खबरें और भी हैं...